Saturday, 22nd September, 2018

चलते चलते

#MondayMotivation ट्रेंड कराने वाले गिरोह का हुआ भंडाफोड़, सरगना गिरफ़्तार

08, Jan 2018 By Ritesh Sinha

मुंबई.  पिछले कुछ महीनों से ट्विटर पर #MondayMotivation के नाम पर बहुत बड़ी साजिश को अंजाम दिया जा रहा है। ना जाने वे कौन लोग हैं, जो हर सोमवार को ट्विटर पर #MondayMotivation को ट्रेंड कराते रहते हैं! ‘Monday’ को ‘Anger’ ही शोभा देता है, ‘Motivation’ नहीं! इस दिन भला कोई क्यों मोटीवेट होना चाहेगा! इसके बावजूद यह हैशटैग हर सोमवार को ट्रेंड हो ही जाता है।

hash-tag arrest
हैशटैग सरगना को पकड़ कर ले जाती पुलिस

यह सिर्फ ऑफिस जाने वाले बंदे ही बता सकते हैं कि सोमवार को यह ट्रेंड देखकर कैसा महसूस होता है! फिर भी लोग इस हरकत से बाज़ नहीं आ रहे हैं। इसी बीच एक ऐसी ख़बर आई है जो सच में मोटीवेट कर सकती है। मुंबई पुलिस के साइबर सेल ने इस गिरोह के अड्डे पर छापा मारा है, जहाँ से ऐसे निर्दयी हैशटैग ट्रेंड करवाए जाते थे। पुलिस ने बिल्डिंग से कई युवक-युवतियों को गिरफ्तार किया है, साथ ही इनके पास से लैपटॉप के अलावा भारी मात्रा में ‘सुविचार पुस्तक’ भी बरामद हुई हैं।

रेड मारने के बाद साइबर सेल के एक बड़े अधिकारी ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि “इस हैशटैग में अच्छे-अच्छे वीडियो और ‘Quotes’ डालकर लोगों को गुमराह किया जाता था! इस ट्रेंड का एक ही मकसद था- ‘इसे पढ़ो और जल्दी ऑफिस चलो!’ और कुछ नहीं!”

“जिन लोगों को हमने गिरफ्तार किया है, दिखने में तो वे इंसानों जैसे ही लग रहे हैं! फिर भी कुछ कहा नहीं जा सकता! ऐसा गंदा काम कोई भला आदमी कैसे कर सकता है?” -अधिकारी ने केस फ़ाइल तैयार करते हुए कहा।

“ये सब किसके इशारे पर होता था?” -ऐसा पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि “ट्विटर का यह ट्रेंड ऑफिस जाने वालों को चिढ़ाने के लिए बॉस समुदाय की चाल मालूम पड़ती है, ताकि एम्प्लॉइज को सुबह-सुबह मोटीवेट करके जल्दी ऑफिस बुलाया जा सके। ये एक अंतर्राष्ट्रीय साजिश है, जिसका हमने आज भंडाफोड़ कर दिया है।”



ऐसी अन्य ख़बरें