Saturday, 17th November, 2018

चलते चलते

सोशल मीडिया पर दिखावे के चक्कर में युवक ने भरपेट खा चुके ग़रीब को ज़बरदस्ती दोबारा खाना खिलाया

30, Jun 2018 By banneditqueen

मुंबई. सोशल मीडिया एक्टिविज़्म के तहत आजकल एक और नया ट्रेंड चला है, सोशल मीडिया पर दिखावे के लिए समाज सेवा! लोग अपना एक हाथ मदद के लिए आगे बढ़ाते हैं तो दूसरा हाथ अपने मोबाइल फोन की तरफ़! पहले तो राह चलते लोग कुछ अच्छा होते हुए देख वीडियो बनाने लगते थे पर आजकल लोग खुद वीडियो रिकॉर्डिंग करके फेसबुक और इंस्टा पर शेयर करने लगे हैं।

man-feeding-poor
ग़रीब आदमी को खाना खिलाता युवक

पर यही सोशल मीडिया वाला दिखावा कल एक युवक को भारी पड़ गया। दरअसल, मुम्बई के अंधेरी इलाक़े में रहने वाला वरुण सोशल मीडिया पर ‘हाइपर-एक्टिव’ रहता है। कुछ दिन पहले उसने फ़ेसबुक पर एक वीडियो देखा, जिसमें एक आदमी ग़रीबों की मदद कर रहा था।

वीडियो को देखते ही वरुण ने सोचा कि क्यों ना मैं भी ऐसा ही वीडियो बनाऊँ ताकि मैं भी फ़ेमस हो जाऊँ। वो तुरंत ही घर से निकला और सड़क किनारे बैठे एक ग़रीब आदमी से बात की। बात करते-करते उसने अपना फ़ोन निकाला और कैमरा चालू कर दिया। ऐसा करते-करते वो पास खड़े ठेले पर गया और दो वड़ा पाव ख़रीदकर उस ग़रीब आदमी को खाने के लिए दे दिये। तभी उसे ध्यान आया कि वो ‘रिकॉर्ड’ प्रेस करना तो भूल ही गया। धत् तेरे की!

इस भारी चूक का अहसास होते ही वो तुरंत पास के रेस्टॉरेंट में गया और वहाँ से एक प्लेट नाश्ता खरीदा और दोबारा उस ग़रीब को ज़बरदस्ती खिलाने लगा। ग़रीब का पेट भरा हुआ था फिर भी वरुण उसके साथ ज़बरदस्ती किये जा रहा था, इससे झुँझलाकर उसने वरुण को चार-पाँच झापड़ रसीद कर दिये। मज़े की बात यह कि वरुण इस बार यह वीडियो लाइव स्ट्रीम कर रहा था। इस लाइव स्ट्रीम के बाद उसका ये मार खाने वाला वीडियो काफी वायरल हो चुका है।



ऐसी अन्य ख़बरें