Thursday, 21st November, 2019

चलते चलते

'सर्फ़ एक्सल' के चक्कर में कार का एक्सल निकालकर फेंक दिया युवक ने, पैदल पहुँचा ऑफ़िस

11, Mar 2019 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. सोशल मीडिया पर चले #bycottSurfExcel हैशटैग के चक्कर में एक बंदे ने आज अपनी कार का एक्सल ही निकाल कर फेंक दिया। जिसकी वजह से वो ढाई घंटा लेट ऑफ़िस पहुँचा और पहुँचते ही उसे कारण बताओ नोटिस मिल गया।

Car-Axle
एक्सल निकालने के बाद अभिषेक

भगतराम भाटिया नाम के इस बंदे ने फ़ेकिंग न्यूज़ को पूरा किस्सा सुनाते हुए कहा, “सुबह जब मैं ऑफ़िस आ रहा था तो कुछ लोग सड़क पे चिल्ला रहे थे- ‘सिर्फ़ एक्सल का बायकॉट करो…बायकॉट करो’, ‘संस्कृति का अपमान नहीं सहेंगे…नहीं सहेंगे…सिर्फ़ एक्सल का बायकॉट करो!'”

“बस, मैंने आव देखा ना ताव, गाड़ी से जैक और पौने-पेचकस निकाले और घुस गया कार के नीचे। आधे घंटे की देह-तोड़ मेहनत के बाद मैंने एक्सल को निकाल के बाहर फेंक दिया। इस चक्कर में कपड़ों की क्या हालत हो गयी…देखो! अब इन्हें सर्फ़ से धोना पड़ेगा!” -भगतराम ने अपने गंदे कपड़ों को दिखाते हुए कहा।

“लेकिन वे तो कपड़े धोने वाले सर्फ़ एक्सल की बात कर रहे थे, कार के एक्सल की नहीं!” -हमारे रिपोर्टर ने भगतराम को याद दिलाया। “ये तो मुझे ऑफ़िस पहुँचने के बाद पता चला ना, जब ये नोटिस मिल गया!” उसने सुबकते हुए कहा।

इस घटना के बाद भगतराम ने क़सम खाई है कि वो भी अब समझदार लोगों की तरह किसी भी चीज़ का बायकॉट सिर्फ़ ट्विटर और फ़ेसबुक पर ही करेगा। जहाँ अपना नुकसान भी कुछ नहीं होता और नाम भी ज़्यादा होता है।



ऐसी अन्य ख़बरें