Friday, 10th April, 2020

चलते चलते

योग से कोरोना ठीक करने का डेमो देने चीन रवाना हुए योगी आदित्यनाथ

05, Mar 2020 By बगुला भगत

लखनऊ. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ योग से कोरोना को हराने का डेमो देने चीन रवाना हो गये हैं। अपने हज़ारों भावुक समर्थकों से विदाई लेते हुए अब से थोड़ी देर पहले वो सरकारी विमान से चाइना निकल गये।

Yogi-to-china-corona
चाइना रवाना होते योगीजी

उधर, चीन वाले भी योगीजी का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं और लैंड करते ही उन्हें वुहान पहुँचाने का पूरा इंतज़ाम किये बैठे हैं, जहाँ कोरोना से अब तक हज़ारों लोग जान गँवा चुके हैं। राष्ट्रपति शी ज़िनपिंग स्वयँ योगीजी को रिसीव करने के लिए एयरपोर्ट पर मौजूद रहेंगे।

इधर, राजधानी लखनऊ समेत कई शहरों में योगीजी की सलामती के लिए यज्ञ और हवन चालू हो गये हैं। लोग भगवान से उनके सकुशल लौटने की प्रार्थना कर रहे हैं।

इस बीच, यूपी प्रशासन ने इन ख़बरों का खंडन किया है कि योगीजी ने होली मिलन समारोह में शामिल ना होने का फ़ैसला कोरोना से डरकर किया है। यूपी के चीफ़ सेक्रेटरी राजेश चंद्र तिवारी ने बताया कि योगीजी को चाइना जाना था, इसलिए वो होली मिलन वाला प्रोग्राम अटैन्ड नहीं कर पाएँगे।

फिर तिवारी जी ने उल्टे रिपोर्टर से ही पूछ लिया, “जब योगीजी सुबह-शाम योगा करते हैं तो फिर वो कोरोना से क्यूँ डरेंगे? बताओ हमें!” यह सुनकर रिपोर्टर अपना सा मुँह लेकर चला गया।



ऐसी अन्य ख़बरें