Monday, 16th September, 2019

चलते चलते

यूपी के एक युवक ने चार पैग मारने के बाद भी एक ही 'किक' में स्टार्ट कर ली बाइक, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

03, Jun 2018 By Ritesh Sinha

मेरठ. इंडिया में एक से बढ़कर एक टैलेंटेड लोग भरे पड़े हैं, जो आए दिन कुछ ना कुछ अजूबा करते रहते हैं। अब आप मेरठ के रहने वाले प्रवीण तांबे को ही ले लीजिए, जिन्होंने अनजाने में ही एक ऐसा विश्व-रिकॉर्ड बना दिया, जिसे तोड़ना बहुत मुश्किल है। प्रवीण ने चार पैग मारने के बाद भी एक ही ‘किक’ से बाइक स्टार्ट कर दिया, जो अब तक असंभव माना जाता था। कुछ लोग तो पैग मारने के बाद बाइक स्टार्ट करने की बात तो बहुत दूर है, उसमे चढ़ते हुए भी दस बार गिर जाते हैं, लेकिन प्रवीण अलग ही मिट्टी का बना है!

drunk बाइक
अपनी बाइक को किक मारता प्रवीण

इस चमत्कार को अपनी आँखों से देखने वाले प्रवीण के दोस्त भावेश ने हमें बताया कि “उस दिन विनय का बर्थडे था तो वही हम सबको  ‘मोनिका बार’ ले गया था! हम सबने वहाँ पर जमकर मौज-मस्ती की, सब के सब टल्ली हो गए थे! तभी प्रवीण ने कहा कि ‘चलो यार घर चलते हैं!’ तो हम सब ‘बार’ से निकलने लगे! वहीँ पर यह चमत्कार मैंने अपनी आँखों से देखा!” -कहते हुए भावेश की आँखें चौड़ी हो गईं।

“क्या देखा तुमने?” -ऐसा पूछे जाने पर उन्होंने विस्तार से बताया कि “वो सीधे बार से निकला और अपनी बाइक पर फुर्ती से चढ़ गया, जरा भी नहीं लड़खड़ाया! फिर उसने एक किक से ही गाड़ी स्टार्ट कर ली और दनदनाते हुए अपने घर की ओर चल दिया! मुझे तो अपनी आँखों पर यकीन ही नहीं हुआ! कोई आदमी चार पैग मारने के बाद भी एक ‘किक’ में बाइक कैसे स्टार्ट कर सकता है? मैं तो एक पैग मारने के बाद ठीक से चल भी नहीं पाता!”

प्रवीण के एक और दोस्त विनय ने बताया कि “हमें तो पहले से पता था कि आज ये लड़का कुछ कर जाएगा, इसलिए हम लोग वीडियो भी बना रहे थे! बस, उसी वीडियो को हमने गिनीज बुक वालों को दिखा दिया, वे भी प्रवीण की कला देखकर दाँतों तले उँगलियाँ दबाने को मजबूर हो गए!” इस घटना के बाद प्रवीण काफी मशहूर हो गया है।

वहीँ, लखनऊ यूनिवर्सिटी में समाज-विज्ञान पढ़ाने वाले शोभाराम गोखले जी ने इस घटना को भारतीय युवकों की प्रतिभा से जोड़कर देखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि “ये तो सच में एक चमत्कार है! मैं प्रवीण के ‘डोज’ की तारीफ करता हूँ!”



ऐसी अन्य ख़बरें