Thursday, 27th February, 2020

चलते चलते

'मोदीजी वाले 15 लाख बैंक में बंद हैं' बोलकर युवक ने गाँव वालों से लुटवा दिया बैंक

09, Dec 2019 By Guest Patrakar

बदायूँ. अगर आपको लगता है कि वादों पर जनता को बस नेता लूटते हैं तो यह ख़बर आपकी सोच बदल देगी। बदायूँ के पास सांसर नामक गाँव में एक ऐसी घटना घट गयी कि उस पर अफ़सोस, ग़ुस्सा और हँसी तीनों ही आ रही हैं। ख़बर यह है कि गाँव के कुछ लोगों को एक युवक ने यह कह कर बैंक लुटवा दिया कि मोदी जी द्वारा दिए जाने वाले 15 लाख इसी बैंक में बंद हैं।

bank-robbery
अपने 15 लाख लूटते गाँव वाले

इस बारे में हमने बैंक मैनेजर मनोहर कुमार से बात की, तो उन्होंने बताया कि “शनिवार दोपहर 12 बजे चालीस-पचास लोगों का झुंड बैंक में घुस आया और ‘मोदी जी वाले 15 लाख’ माँगने लगा। जब हमने बताने की कोशिश की कि यह सब झूठ था तो उन्होंने बैंक को तोड़ना-फोड़ना चालू कर दिया और कैश रूम में घुस कर रुपए लूटकर चलते बने। हमने तुरंत नज़दीकी थाने में कम्प्लेंट की, जिसके बाद पुलिस ने दर्जनों गिरफ़्तारी कीं।”

थाना प्रभारी राकेश सिंह का कहना है कि “इन गाँव वालों का कोई दोष नहीं है। इस सबका दोषी नीतीश राणा नामक एक युवक है जो पढ़ा-लिखा है और उसने इन्हें पट्टी पढ़ाकर बैंक में लूट करा दी। हमने कई आरोपियों को पकड़ लिया है और सोमवार को मैजिस्ट्रेट के सामने उनकी पेशी भी की जाएगी। नीतीश अभी तक फ़रार है और सुनने में आया है कि वो देश छोड़ने की फ़िराक़ में है लेकिन हम उसे भी जल्द ही दबोच लेंगे।”

सूत्रों की मानें तो बैंक से क़रीबन 89 लाख रुपये कैश, 40 लाख का सोना और 70 लाख के बॉन्ड ग़ायब हैं। यह इस क्षेत्र में होने वाली सबसे बड़ी लूट मानी जा रही है।



ऐसी अन्य ख़बरें