Tuesday, 25th September, 2018

चलते चलते

भगवान और अल्लाह में भी हो गई गरमा-गरम टीवी डिबेट, नारद बने एंकर

27, Aug 2018 By बगुला भगत

परलोक. प्राचीन मान्यता है कि ‘जैसा ऊपर है, वैसा नीचे है’ लेकिन अब मामला उल्टा हो गया है। अब ‘जैसा नीचे है, वैसा ही ऊपर’ हो गया है। यानि जैसे धरती के चैनलों पर रोज़ टीवी डिबेट होती हैं, वैसी ही कल रात परलोक में भी हो गयी और अपने भक्तों की तरह भगवान और अल्लाह भी लाइव डिबेट में आपस में भिड़ गये।

Narada-Muni-Anchor
टीवी डिबेट में एंकरिंग करते नारद मुनि

चूंकि नारद मुनि इधर की उधर करने के एक्सपर्ट माने जाते हैं, इसलिए इस ‘महा-डिबेट’ की एंकरिंग की ज़िम्मेदारी उन्हीं को सौंपी गयी। वे ख़ुद भी ज़ोर-ज़ोर से चिल्लाने लगे और भगवान और अल्लाह को भी चिल्लाने के लिए उकसाते रहे।

थोड़ी ही देर में भगवान और अल्लाह दोनों, एक-दूसरे के भक्तों के कुकर्म गिनाने लगे। भगवान ने जहाँ इराक और सीरिया से लेकर पाकिस्तान के आतंकियों का उदाहरण देते हुए अल्लाह पर निशाना साधा तो अल्लाह ने गौरक्षकों से लेकर बजरंग दल और सनातन संस्था की मिसाल देते हुए भगवान पर पलटवार किया।

‘रिपब्लिक टीवी’ जैसी इस डिबेट से परलोक में हाहाकार मच गया क्योंकि वहाँ पहली बार इतना शोर मचा था। देवी-देवताओं के बच्चे नींद से उठकर रोने लगे। कुछ कमज़ोर दिल वाले देवतागण ‘त्राहिमाम-त्राहिमाम’ करते हुए भागने लगे।

अंतिम समाचार मिलने तक डिबेट किसी नतीज़े पर नहीं पहुँच पायी थी और चिल्ला-चिल्ली जारी थी। जिसे देखकर देवताओं और फ़रिश्तों का कहना था कि “ये अच्छा संकेत नहीं है। हम आसमान वालों में धरती वालों के लक्षण ना ही आयें तो अच्छा है!”



ऐसी अन्य ख़बरें