Tuesday, 19th June, 2018

चलते चलते

किम जोंग से मिलने के बाद ट्रंप बोले- "अब एलजी और केजरीवाल को भी मिल लेना चाहिए"

12, Jun 2018 By बगुला भगत

सिंगापुर. दुनिया के दो सबसे बड़े जानी दुश्मन- डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन ने आज हँसते हुए आपस में हाथ मिला लिया। किम जोंग से मिलने के बाद ट्रंप ने कहा कि अब दिल्ली के एलजी को भी केजरीवाल से मिल लेना चाहिए। आख़िर कब तक वो उन्हें अपने ड्रॉइंग रूम में बिठाकर रखेंगे!

Kejriwal-LG Baijal
दुनिया की दो जानी-दुश्मन जोड़ियाँ

किम से मुलाक़ात के बाद ट्रंप यहाँ मीडिया को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने अपनी भुट्टे जैसी ज़ुल्फ़ों में हाथ फिराते हुए कहा, “हमारे अलावा दुनिया में और भी बहुत सारे जानी-दुश्मन हैं, जिन्हें हाथ मिला लेना चाहिए। उनमें से एक हैं दिल्ली के एलजी और सीएम केजरीवाल!”

इसके बाद ट्रंप ने किम की ओर आँख मारते हुए कहा, “और उन दोनों की मेज पे तो कोई मिसाइल का बटन भी नहीं है, सिर्फ़ फ़ाइलें ही फ़ाइलें हैं।” और ठहाका मारकर हँस पड़े। किम जोंग ने अपनी ट्रांसलेटर से इसका मतलब पूछा और फिर वो भी दाँत फाड़कर हँसने लगे।

इस बीच, ख़बर आ रही है कि ट्रंप की इस अपील के बाद एलजी साब, केजरीवाल से मिलने को राज़ी तो हो गये हैं लेकिन उन्होंने एक शर्त रखी है। उन्होंने अपने बेडरूम की खिड़की के नीचे खड़े रिपोर्टर्स से कहा कि “जैसे ट्रंप और किम जोंग अपने-अपने देश से बाहर सिंगापुर में जाकर मिले हैं, उसी तरह हमारी मीटिंग भी इंडिया से बाहर होनी चाहिए। इस बहाने हमारा फ़ॉरेन टूर भी हो जायेगा।”

“आप केजरीवाल से कहाँ पे मिलना चाहते हैं?” -रिपोर्टर के इस सवाल पर एलजी साब बोले, “यूरोप या सिंगापुर ना सही, पर कम से कम थाईलैंड तो होना ही चाहिए।” और शर्माते हुए खिड़की बंद कर ली।



ऐसी अन्य ख़बरें