Thursday, 21st November, 2019

चलते चलते

"मोदी और इमरान में जिसका रंग ज़्यादा गोरा है, उसी को मिले कश्मीर!" - ट्रंप का नया बयान

30, Aug 2019 By बगुला भगत

वॉशिंगटन डीसी. अपने अजीबो-ग़रीब बयानों के लिए मशहूर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अब एक और नया बयान दे दिया है। ट्रंप ने कहा है कि कश्मीर का फ़ैसला भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों के स्किन कलर के आधार पर होना चाहिए।

Trump-Modi-Imran-Color
मुक़ाबला कड़ा होने वाला है

जी-7 सम्मेलन से लौटते ही ट्रंप ने कह दिया कि “नरेंद्र मोदी और इमरान में से जिसका भी रंग ज़्यादा गोरा होगा, कश्मीर उसी को मिलना चाहिए क्योंकि गोरे लोग ज़्यादा अच्छे होते हैं। मुझी को देख लो!”

उनके इस बयान के आते ही उन्हें ‘रंगभेदी बिल्ला’ बताते हुए पूरे अमेरिका में उनकी थू-थू होने लगी। इसके उलट, भारत और पाकिस्तान में अपने-अपने पीएम को ज़्यादा गोरा बताने की होड़ मच गयी।

पाकिस्तानियों ने तो ये कहते हुए जश्न भी मनाना शुरु कर दिया कि अब तो कश्मीर हमारा है क्योंकि पठान (इमरान) तो होते ही पैदायशी गोरे हैं लेकिन जब भारत के लोगों ने कहा कि मशरूम खाने के बाद हमारे मोदीजी इमरान से भी ज़्यादा गोरे हो गये हैं, चाहे तो फ़ोटो मिला के देख लो! यह सुनते ही पाकिस्तानियों का सारा जोश ठंडा पड़ गया।

इसके बाद उन्होंने बैकडेट के आधार पर फ़ैसला सुनाने की माँग शुरु कर दी और कहने लगे कि फ़ैसला 5 साल पहले के फ़ोटुओं के आधार पर होना चाहिए, जब मोदीजी ने मशरूम खाने शुरु नहीं किये थे। उधर, कश्मीरी कह रहे हैं कि अगर कलर के आधार पर ही फ़ैसला करना है तो फिर कश्मीर हमारे पास ही रहने दो क्योंकि हम इन दोनों से गोरे हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें