Saturday, 23rd March, 2019

चलते चलते

मिर्ज़ापुर में गिफ़्ट बाँटने गये सैंटा क्लॉज कल रात से ग़ायब, शक कालीन भैय्या पर

26, Dec 2018 By बगुला भगत

मिर्ज़ापुर/नॉर्थ पोल. क्रिसमस के गिफ़्ट बाँटने यूपी पहुँचे सैंटा क्लॉज कल रात से ग़ायब हैं। उनके मोबाइल की लास्ट लोकेशन मिर्ज़ापुर में दिख रही है लेकिन उसके बाद कुछ पता नहीं। पुलिस को उनका चश्मा और लाल टोपी कंपाउंडर के क्लीनिक के पास मिली है लेकिन उनकी बग्गी और आठों बारहसिंगा ग़ायब हैं।

santa-claus-kidnapped
किसी गुप्त जगह पर बैठे सैंटा

सैंटा के परिजनों ने नॉर्थ पोल के थाने में रिपोर्ट लिखाई है कि हर साल की तरह वो 24 तारीख़ को गिफ़्ट बाँटने निकले थे और गिफ़्ट बाँटकर 25 की रात को वापस लौटने वाले थे। लेकिन आज 26 की दोपहर तक भी उनका कोई अता-पता नहीं है।

यूपी की पुलिस को कालीन भैय्या और उनके गैंग पर शक है लेकिन अभी तक उनसे पूछताछ नहीं हुई है। इंस्पेक्टर गुप्ताजी ने बताया कि हमें लगता है कि जब सांता क्लॉस मिर्ज़ापुर के ऊपर से उड़ रहे थे शायद तभी कालीन भैय्या के लोगों ने उन्हें किडनैप कर लिया।

उधर, कालीन भैय्या ने सैंटा के ग़ायब होने के पीछे अपना हाथ होने से इनकार किया है। उनका कहना है कि “हमने तो सैंटा से कट्टे और बर्फ़ी की विश माँगी थी क्योंकि लाला ने सप्लाई कम कर दी थी। इसलिए मक़बूल के साथ ख़ुद उनका वेट कर रहे थे पर वो आये ही नहीं!”

इस बीच, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने फ़ोन पर बात की है और जल्द से जल्द सैंटा का पता लगाने को कहा है। योगीजी ने उन्हें एक हफ़्ते के अंदर सैंटा को ढूँढने और नाम बदलने के बाद वापस लौटाने का भरोसा दिलाया है।



ऐसी अन्य ख़बरें