Friday, 19th October, 2018

चलते चलते

सचिन की BMW के 6 गियर ख़राब, ट्रैफ़िक और गड्ढों की वजह से दो साल में बस 2 ही गियर यूज़ हुए

02, Aug 2018 By बगुला भगत

मुंबई. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने बड़े अरमानों से दो करोड़ रुपये में 8 गियर वाली BMW 760Li ख़रीदी थी। कंपनी ने अपने विज्ञापन में कहा था कि ये कार 5 सेकेंड में ही 0-100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ लेती है। लेकिन आज 2 साल हो गये हैं, सचिन की BMW कभी 20 से ज़्यादा की स्पीड नहीं पकड़ पायी है।

Sachin-Tendulkar-Driving
मुंबई के ट्रैफ़िक में पहले गियर में फँसे मास्टर ब्लास्टर

और इसकी वजह है मुंबई का ट्रैफ़िक और उसके गड्ढे! इनकी वजह से सचिन को अपनी BMW दो साल से पहले और दूसरे गियर में ही चलानी पड़ रही थी और यूज ना होने की वजह से उसके ऊपर के 6 गियर ख़राब हो गये हैं। इसका पता ब्लास्टर को तब चला, जब कल आधी रात को थोड़ी दूर तक सड़क खाली दिखी और सचिन ने कार दौड़ानी चाही।

लेकिन जैसे ही उन्होंने एक्सीलेटर पर पैर दबाया, तो कार दूसरे से तीसरे गियर में पहुँची ही नहीं! आज सुबह जब वो कार लेकर सर्विस सेंटर पहुँचे तो मैकेनिक हनीफ़ ने बताया कि जो चीज़ यूज नहीं होती, वो पड़े-पड़े ख़राब हो ही जाती है।

“तेंदल्या की कार के भी 6 गियर 2 साल से यूज़ नहीं हुए हैं, जिसकी वजह से वो जाम हो गये हैं।” -हनीफ़ ने कार के नीचे घुसते हुए कहा।

इस बारे में सचिन का कहना है कि मैं तो अब पुणे शिफ़्ट होने की सोच रहा हूँ, ताकि कार की स्पीड का मज़ा ले सकूँ। इसकी अधिकतम स्पीड 250 किमी प्रति घंटा है, जिसे अभी तक मैं बस सपने में ही पकड़ पाया हूँ! आइला!”



ऐसी अन्य ख़बरें