Monday, 17th December, 2018

चलते चलते

मार्क ज़करबर्ग ने बीजेपी ज्वॉइन की, गिरफ़्तारी का ख़तरा टला

23, Mar 2018 By बगुला भगत

कैलिफॉर्निया. माना जाता है कि जिन लोगों को सीबीआई के छापे या किसी कोर्ट केस का डर होता है, वे बीजेपी ज्वॉइन कर लेते हैं। इसी कड़ी में नया नाम जुड़ा है फ़ेसबुक के सीईओ मार्क ज़करबर्ग का! ज़करबर्ग भी आज बीजेपी में शामिल हो गये और शामिल होते ही उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को ‘वर्ल्ड लेवल’ का नेता बताते हुए उनकी प्रशंसा करनी शुरु कर दी।

ravi-shankar-zuckerberg
ज़करबर्ग का बीजेपी में स्वागत करते रविशंकर प्रसाद

उनके अचानक बीजेपी ज़्वॉइन करने पर तरह-तरह के कयास लगाये जा रहे हैं। कुछ लोग इसे सूचना एवं प्रोद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद की धमकी से जोड़कर देख रहे हैं। रविशंकर जी ने कल ही ज़करबर्ग को धमकी दी थी कि “अगर फ़ेसबुक ने डाटा में हेर-फेर करके हमारे चुनावों को प्रभावित करने की कोशिश की तो अच्छा नहीं होगा और ज़रूरत पड़ी तो हम ज़ुकरबर्ग को इंडिया खींच लाएँगे!”

फ़ेकिंग न्यूज़ के सिलिकॉन वैली वाले संवाददाता सिलीम सिलीरामा ने बताया कि इस धमकी को सुनते ही ज़करबर्ग दहाड़ मार के रोने लगे। तभी उनके एक जूनियर ने उनके आँसू पोंछते हुए उन्हें सलाह दी कि “आप बस बीजेपी ज्वॉइन कर लो!”

“इंडिया की सरकार उन लोगों के ख़िलाफ़ कुछ नहीं करती, जो बीजेपी ज्वॉइन कर लेते हैं।” -यह कहते हुए उसने पंडित सुखराम से लेकर नरेश अग्रवाल तक के बीजेपी ज्वॉइन करने वाले क़िस्से सुनाने शुरु कर दिये।

“और आप भी किसकी धमकी से डर गये! जो अपने इंडिया वाले चोरों को विदेश भागने से नहीं रोक पाते, वे आपका क्या घंटा उखाड़ेंगे!” -उसने हाथ से घंटे का अश्लील इशारा करते हुए कहा।

यह सुनते ही ज़करबर्ग अगली फ़्लाइट पकड़कर दिल्ली लैंडिया गये और एयरपोर्ट से सीधे बीजेपी मुख्यालय पहुँचे और पहुँचते ही बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली। एक दिन पहले धमकी देने वाले रविशंकर ने ख़ुद अपने हाथों से गुलदस्ता भेंट कर उनका स्वागत किया और उन्हें बीजेपी आईटी सेल का इंटरनेशनल हेड बना दिया।



ऐसी अन्य ख़बरें