Friday, 22nd November, 2019

चलते चलते

'अगला जोक कौन मारेगा'- इस बात पर भिड़ गये रविशंकर और निर्मला सीतारमण

15, Oct 2019 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. ‘इकोनॉमी पर अगला जोक कौन मारेगा’, इस बात को लेकर रविशंकर प्रसाद और निर्मला सीतारमन आपस में भिड़ गये। दोनों मंत्री अड़ गये कि “अगला जोक मैं मारुँगा, अगला जोक मैं मारुँगी!” हारकर मोदीजी को बीच-बचाव कराना पड़ा।

Ravi-Shankar-Nirmala
अगला जोक मारने पर अड़े रविशंकर

सूत्रों के अनुसार, जब मोदीजी मामल्लापुरम बीच से गंदगी साफ़ करके बीजेपी मुख्यालय पहुँचे तो वहाँ और भी ज़्यादा गंद फैली मिली। पहुँचते ही निर्मला जी रविशंकर की शिकायत करते हुए बोलीं- “देखिए ना मोदीजी, लास्ट जोक इसने मारा था वो फ़िल्मों की कमाई वाला, अब अगला भी मारने को कह रहा है, जबकि नंबर मेरा है!”

उधर से रविशंकर भी कुछ कहने लगे। इस चिल्ला-चिल्ली से मोदीजी झल्ला उठे और दोनों को डाँटते हुए बोले, “हमारी पार्टी अनुशासन वाली पार्टी है। सबको अनुशासन में रहना होगा। रविशंकर तुम मान जाओ। निर्मला की बारी है तो निर्मला को ही मारने दो!”

लेकिन रविशंकर किसी भी तरह मानने को तैयार नहीं हुए तो मोदीजी ने कहा, “ठीक है तो फिर पर्ची डालो! जिसके नाम की पर्ची निकलेगी, वही मारेगा अगला जोक!”

इसके बाद मोदीजी ‘जोक’ के दिशा-निर्देश तय करते हुए बोले, “हमारा नारा है सबका साथ सबका विकास तो यहाँ सबको मौक़ा मिलना चाहिए। अब से जो बंदा एक बार जोक मार देगा, उसका नंबर दो महीने बाद आयेगा। अंडरस्टैंड?” सबने हामी में सर हिलाया और जोक बनाने में जुट गये।



ऐसी अन्य ख़बरें