Tuesday, 19th November, 2019

चलते चलते

'धारा 370 हटाने से होगा आतंकवादियों का ख़ात्मा', यह सुनते ही घबरा गईं प्रज्ञा ठाकुर

09, Aug 2019 By Fake Bank Officer

ब्यूरो. मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने का ऐतिहासिक फैसला लिया है। गृह मंत्री अमित शाह ने इसे हटाने के कई फ़ायदे गिनाए हैं, जिनमें सबसे बड़ा फ़ायदा बताया है आतंकवाद का खात्मा! लेकिन इस बात से बीजेपी की सांसद प्रज्ञा ठाकुर घबराई हुई हैं।

Sadhvi-Pragya-Singh-Thakur2
साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर

वैसे तो प्रज्ञा ठाकुर बीजेपी के सभी फैसलों पर खुशी जताती हैं और आर्टिकल 370 का भी पहले उन्होंने समर्थन ही किया था। पर जब लोकसभा में प्रस्ताव पर बहस हुई तो प्रज्ञा को पता चला कि 370 हटाने से तो आतंकवादियों का खात्मा हो जाएगा! शाहजी के मुँह से यह सुनते ही प्रज्ञा के हाथ-पाँव फूल गए। वह इतनी घबरा गईं कि उन्होंने प्रस्ताव के विरोध में वोट कर दिया। बताया जा रहा है कि प्रज्ञा के इस व्यवहार से बीजेपी हाईकमान नाराज़ हो गया है। मोदीजी ने तो यहाँ तक कह दिया कि वो प्रज्ञा को कभी मन से माफ़ नही कर पाएँगे।

वहीं, प्रज्ञा ने धारा 370 के ख़िलाफ़ विपक्षी दलों का समर्थन किया और साथ ही बीजेपी को एक नया ताज़ा श्राप भी दे दिया लेकिन पार्टी ने उसे लेने से इनकार कर दिया। कांग्रेस ने भी प्रज्ञा का समर्थन करते हुए कहा कि अमित शाह को आतंकवादियों के ख़ात्मे वाले बयान के लिए प्रज्ञा से माफ़ी माँगनी चाहिए।

बाद में बीजेपी की आईटी सेल वालों ने प्रज्ञा ठाकुर को समझाया कि आर्टिकल 370 को हटाने से ख़तरा सिर्फ़ जम्मू-कश्मीर के आतंकवादियों को है, बाक़ी राज्यों के आतंकवादी पहले की तरह सुरक्षित रहेंगे। मोदी-शाह पर भरोसा नहीं करने वाली प्रज्ञा को आईटी सेल पर पूरा भरोसा था, इसलिए वहाँ से दिलासा मिलते ही उन्होंने 370 पर अपना रुख़ नरम कर लिया।



ऐसी अन्य ख़बरें