Friday, 19th July, 2019

चलते चलते

"परीक्षा पे नहीं, हमें तो लीक हुए 'पर्चा पे चर्चा' करनी है!" -मोदीजी से बोले बिहारी छात्र

01, Feb 2019 By बगुला भगत

पटना. प्रधानमंत्री मोदी ने दो दिन पहले 12वीं के छात्रों के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा’ की थी, जिसका बिहार के छात्रों ने बहिष्कार कर दिया और उसे बिहार-विरोधी बताया। छात्रों का कहना है कि परीक्षा पे चर्चा से हमारा कोई फायदा नहीं होने वाला!

Bihar-Exam-Cheating1इमरती देवी इंटर कॉलेज के छात्र संघ के अध्यक्ष धनंजय तिवारी ने कहा कि “अगर मोदीजी को हमारे साथ चर्चा करना ही है तो लीक हुए ‘पर्चा पे चर्चा’ करना चाहिए। कौन सा सवाल है जो आउट हुए पर्चा में नहीं है, कौन सा सवाल का चिट हमें मिला है और कौन सा नहीं मिला है, चिट अंदर कैसे पहुँचाना है, वो विंडो से आयेगा कि छत से आयेगा…ये सब पे चर्चा करना चाहिए मोदीजी को!”

“और जब हमें परीच्छा देना ही नहीं है तो हम चर्चा क्यूँ करे? चर्चा वो करेगा, जो हमारी जगह पे परीच्छा देगा!” -तिवारी के बगल में खड़े रामाधीर के बेटे जेपी ने मुँह में खैनी डालते हुए कहा।

उधर, बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी आनन-फानन में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और कहा कि “ये बिहार के डीएनए और बिहार की संस्कृति का अपमान है, जिसे हम बिल्कुल भी सहन नहीं करेंगे! अगर मोदीजी ने ‘पर्चा पे चर्चा’ नहीं किया तो हम फिर से लालूजी के साथ सरकार बना लेंगे।”

इस बीच, पिछले सालों में पर्चा आउट कराकर टॉपर बने बिहार के छात्रों ने भूख़ हड़ताल की धमकी दी है। उन्होंने कहा कि अगर मोदीजी ने हमारा माँग नहीं माना तो हम भूखे़ मर जाएँगे! जब उनसे पूछा गया कि “कहीं भूख़ हड़ताल में भी आप खाना ‘लीक’ कराकर तो नहीं खा लेंगे?” तो वे बिना जवाब दिये वहाँ से खिसक गये।



ऐसी अन्य ख़बरें