चलते चलते

"लॉकडाउन हटते ही बुरी तरह टूटकर नहीं पड़ना है" -मोदीजी ने दी पियक्कड़ों को सलाह

27, Apr 2020 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. ‘मन की बात’ प्रोग्राम में प्रधानमंत्री मोदी ने देश भर के पियक्कड़ों के नाम एक बहुत ज़रूरी संदेश दिया है। उन्होंने कहा है कि लॉकडाउन हटने पर दारू पर एकदम से टूटकर नहीं पड़ना है, हिसाब से पीनी है।

Modi-liquor
सलाह देते मोदीजी

देश भर में जगह-जगह फैले पियक्कड़ समुदाय को संबोधित करते हुए मोदीजी ने कहा, “मुझे बहुत अच्छी तरह पता है कि एक महीने से आप लोगों पर क्या बीत रही है लेकिन इस एक महीने की कमी आपको एक दिन में पूरी नहीं करनी है। कंट्रोल में रहकर और हिसाब से पीनी है।”

इसके बाद मोदीजी ने ‘वन पर्सन, वन क्वार्टर’ (OPOQ) पॉलिसी का एलान किया, जिसके तहत लॉकडाउन हटने के बाद व्हिस्की पीने वालों को एक दिन में एक क्वार्टर से ज़्यादा नहीं मिलेगा और बीयर वालों को दो बीयर से ज़्यादा नहीं मिलेंगी।

बाद में इस पॉलिसी की वजह समझाते हुए पीएमओ के एक अधिकारी ने कहा, “अगर हम ये पॉलिसी लागू नहीं करेंगे तो ज़्यादा पीने की वजह से इतने लोग हॉस्पिटल में भर्ती कराने पड़ेंगे, जितने कोरोना की वजह से भी नहीं हुए।”

“कुछ लोग तो ऐसे हैं जो लॉकडाउन हटने के बाद बीयर बार से दो-दो दिन तक नहीं उठेंगे, उन्हें उठाने के लिए आर्मी बुलानी पड़ेगी, इसलिए हमें यह कठोर फ़ैसला लेना पड़ा लेकिन ज़्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। जैसे ही इनकी बॉडी को पहले की तरह पीने आदत पड़ जाएगी, धीरे-धीरे यह पाबंदी हटा ली जाएगी।” उन्होंने विस्तार से समझाते हुए कहा।



ऐसी अन्य ख़बरें