Sunday, 21st July, 2019

चलते चलते

धवन के अंगूठे का हाल जानने इंग्लैंड रवाना हुए प्रधानमंत्री मोदी, बिहार का अभी पक्का नहीं

21, Jun 2019 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन के अंगूठे की चोट ने प्रधानमंत्री मोदी के दिन का चैन और रातों की नींद छीन ली है। कल रात तो वो इतने परेशान हो गये कि दिन निकलते ही इंग्लैंड पहुँचकर पीड़ित अंगूठे का हाल-चाल जानने का फैसला कर लिया।

Dhawan-Thumb
धवन का अंगूठा देखने रवाना होते मोदीजी

किसी तरह उन्होंने करवटें बदलते हुए अपनी वर्ल्ड फ़ेमस चार घंटे की नींद पूरी की और सुबह उठते ही एयरपोर्ट के लिए निकल पड़े। वहाँ उन्होंने चुनिंदा पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि धवन के अंगूठे का इलाज कराने में उनकी सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी, चाहे उसमें कितने भी पैसे खर्च हो जायें।

“हम धवन के अँगूठे के फ्रैक्चर का इलाज अमेरिका के महँगे से महँगे हॉस्पिटल में कराएँगे, दुनिया के बेस्ट सर्जन की मदद लेंगे, पैसा चाहे कितना भी खर्च हो जाये! आख़िर वो हमारा…” – कहते कहते भावुक हो उठे और उनका गला रुँध गया।

तभी किसी अनाड़ी पत्रकार ने पूछ लिया, “क्या आप बिहार भी जाएँगे सर?” ऐसे मौक़े पर ऐसा बेतुका सवाल सुनकर मोदीजी थोड़े सकपका गये, फिर संभलकर बोले- “लौटते हुए ट्राई करूँगा!” और तेज़-तेज़ क़दमों से एयरोप्लेन की सीढ़ियाँ चढ़ गये।

इस बीच, केंद्र सरकार धवन के पीड़ित अंगूठे पर लगातार नज़र बनाये हुए है और लंदन से पल-पल की जानकारी ले रही है। पीएमओ के 50 अधिकारियों की एक टीम इस काम पे लगी हुई है और उन्हें सख़्त हिदायत दी गयी है कि अगर उन्होंने इस काम में ज़रा भी ढील बरती तो सबको सस्पेंड कर दिया जायेगा।



ऐसी अन्य ख़बरें