Wednesday, 21st November, 2018

चलते चलते

"अंतरिक्ष में कोई और नहीं, मोदी जी ख़ुद ही जाएंगे" -PMO के अफ़सर का ख़ुलासा

16, Aug 2018 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल लाल क़िले से एलान किया था कि “2022 में कोई ना कोई भारतीय अंतरिक्ष में जाएगा।” आज ख़ुलासा हुआ है कि वो ख़ुद ही अंतरिक्ष में जाने के चक्कर में हैं क्योंकि धरती पर अब ऐसी कोई जगह नहीं बची, जहाँ मोदी जी ना गये हों। इसलिए अगला नंबर अंतरिक्ष का ही है।

Modi-in-space
अंतरिक्ष के ख़्यालों में खोये हुए मोदी जी

इस बात की पुष्टि किसी और ने नहीं बल्कि पीएमओ के ही एक सीनियर अधिकारी ने की है। इस अधिकारी ने फ़ेकिंग न्यूज़ से मज़ाकिया लहज़े में कहा, “मोदी जी किसी और को नेपाल और भूटान तो जाने नहीं देते, अंतरिक्ष में जाने देंगे भला!”

नाम गुप्त रखने की शर्त पर अधिकारी जी ने आगे बताया कि “इसकी तैयारियाँ तो तभी शुरु हो गयी थीं, जब मोदी जी पिछले साल अमेरिका गये थे। तब उन्होंने नासा के हेडक्वार्टर में जाकर अपने स्पेस सूट का नाप वगैरह भी दे दिया था। अगले साल तक वो तैयार भी हो जायेगा।”

“वैसे, मोदी जी तो डायरेक्ट मंगल पे जाना चाहते थे लेकिन ट्रंप ने समझाया कि पहले अंतरिक्ष में तो पहुँचो! उसके बाद मंगल पे भी चले जाना, वो कहीं भागा जा रहा है क्या!” -अधिकारी ने स्पेश मिशन के कुछ सीक्रेट पेपर दिखाते हुए कहा।

इस ख़ुलासे से फ़ेकिंग न्यूज़ की उस ख़बर पर मुहर लग गयी है, जिसमें हमने बताया था कि सारी धरती का चक्कर लगाने के बाद मोदी जी अंतरिक्ष में जाएंगे।



ऐसी अन्य ख़बरें