Monday, 26th August, 2019

चलते चलते

'Man vs Wild' में फिर मगरमच्छ पकड़ लिया मोदीजी ने, बेयर ग्रिल्स ने बड़ी मुश्किल से छुड़वाया

02, Aug 2019 By बगुला भगत

जिम कॉर्बेट पार्क. कहते हैं कि बचपन की आदतें आसानी से नहीं छूटतीं! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ, जब उन्होंने जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के जंगल में मगरमच्छ पकड़ लिया। वो तो शुक्र है उनके साथ बेयर ग्रिल्स मौजूद था, जिसने बड़ी मुश्किल से उसे वापस पानी में छुड़वाया।

Modi-Bear-Grylls
मोदीजी को समझाते बेयर ग्रिल्स

रौंगटे खड़े कर देने वाली यह घटना उस समय हुई, जब मोदीजी ‘Man vs Wild’ प्रोग्राम के लिए ग्रिल्स के साथ जंगल में शूटिंग कर रहे थे। अचानक उनकी नज़र झील में लेट मार रहे मगरमच्छ पर पड़ी। मगरमच्छ को देखते ही मोदीजी का मन उसे उसी तरह पकड़ने के लिए मचल उठा, जैसे उन्होंने बचपन में पकड़ा था।

बस फिर क्या था! उन्होंने आव देखा ना ताव और झील में छलाँग लगा दी और अगले ही पल मगरमच्छ उनकी बगल में छटपटा रहा था। मोदीजी की ये डेयरिंग देखकर बेयर ग्रिल्स की भी सिट्टी-पिट्टी गुम हो गयी। वो दूर से खड़ा चिल्लाता रहा- “मोदीजी ये काट लेगा…मोदीजी ये काट लेगा!” लेकिन मोदीजी उसे बगल में दबाए-दबाए हँसते रहे।

किसी तरह ग्रिल्स ने और 25 कैमरामैनों ने मिन्नत करके उसे वापस पानी में छुड़वाया। “आपने तो मेरी जान ही निकाल दी! उफ़्फ़…माई गॉड!” – ग्रिल्स ने माथे से पसीना पोंछते हुए कहा। इसके बाद मोदीजी अगली सुबह तक उसे अपनी बहादुरी के क़िस्से सुनाते रहे।

मोदीजी के मगरमच्छ पकड़ने का यह साहसिक दृश्य आप 12 अगस्त को डिस्कवरी चैनल पर ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ के स्पेशल प्रोग्राम में देखेंगे। प्रोग्राम में इसके अलावा, मोदीजी के और भी कई हैरतअंगेज़ कारनामे देखने को मिलेंगे।



ऐसी अन्य ख़बरें