Saturday, 26th May, 2018

चलते चलते

सड़क किनारे JCB से चल रहा था काम, फिर भी लोग नहीं आए देखने, ड्राईवर को आया गुस्सा

23, Apr 2018 By Ritesh Sinha

रायपुर. सड़क किनारे जेसीबी से काम चल रहा हो और वहाँ पर देखने वालों की भीड़ ना लगी हो! ऐसा हो ही नहीं सकता। लेकिन कल तो एक चमत्कार ही हो गया। दरअसल, भवानी पान भंडार के पीछे वाली एप्रोच रोड, जो आगे जाकर रिंग रोड से जुड़ती है, उसी पर कल शाम JCB से काम चल रहा था, लेकिन वहाँ जेसीबी को गड्ढा खोदते हुए देखने कोई आया ही नहीं।

JCB work
अकेले काम करता मनोज!

एक घंटा बाद भी जब वहाँ भीड़ जमा नहीं हुई तो जेसीबी चालक मनोज साहू को जमकर गुस्सा आया और उसने काम बंद कर दिया। मनोज की मांग है कि जब तक दस-बीस लोग वहाँ इकठ्ठा नहीं होंगे तब तक वह काम चालू नहीं करेगा!

फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए उसने बताया कि “देखो भाईसाब! इस रोड पर गड्ढा खोदकर इसे बदसूरत बनाने का मुझे ठेका मिला हुआ है! लेकिन जब भी मैं काम स्टार्ट करता हूँ, मेरा काम देखने कोई आता ही नहीं! पहले तो गाड़ी स्टार्ट होते ही बीस लोग घेरकर खड़े हो जाते थे! मुझसे कोई भूल हो गई क्या?”

“मेरे बीस साल के कैरियर में ये पहली बार हुआ है! वो क्या है ना, मेरी गाड़ी चलती है डीजल से और मैं चलता हूँ अपने दर्शकों से! हाँ, कल दो-चार लोग आए भी थे लेकिन वे भी पाँच मिनट नज़ारा देखकर वापस चले गए! लगता है अब लोगों के पास टाइम नहीं है! सबको मोदीजी ने रोज़गार दे दिया है क्या?” -उसने अपने गमछे से पंखा करते हुए पूछा।

उधर, संबित पात्रा ने इस घटना को ‘मुद्रा योजना’ की जीत घोषित किया है। तो वहीँ कांग्रेस पार्टी ने इसे मोदी सरकार की विफलता बताया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि “जब से लेनिन की मूर्ति गिराने के लिए जेसीबी यूज की गई है, तब से एक आम ‘जेसीबी ड्राईवर’ डर के साये में जी रहा है! इससे सिद्ध होता है कि संविधान खतरे में है और अब इसे सिर्फ आदरणीय राहुल जी ही बचा सकते हैं!”



ऐसी अन्य ख़बरें