Wednesday, 19th December, 2018

चलते चलते

"सरदार पटेल को बच्चों का 'ताऊ पटेल' नहीं बनाया और ख़ुद 'चाचा' बन गये नेहरू!" -मोदी

14, Nov 2018 By बगुला भगत

सिंगापुर/नयी दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘चिल्ड्रेन्स डे’ के मौक़े पर कांग्रेस पर एक बार फिर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि पंडित नेहरू ख़ुद तो बच्चों के चाचा नेहरू बन गये लेकिन सरदार पटेल को बच्चों का ‘ताऊ पटेल’ नहीं बनने दिया।

Nehru-and-Patel-2
पटेल को चालाकी से पटाते नेहरू

सिंगापुर की धरती से कांग्रेस पर हमला बोलते हुए मोदीजी ने कहा, “ये कांग्रेस वाले कहते हैं कि हमारी पार्टी एक परिवार की तरह है, तो मैं इनसे पूछना चाहता हूँ कि परिवार में बड़ा कौन था?

“दुनिया जानती है कि पटेल बड़े थे और नेहरू छोटे तो उन्होंने ख़ुद चाचा बनने से पहले पटेल को ताऊ क्यों नहीं बनाया? बहनो-भाईयो, क्या यही है हमारे देश की कल्चर?” -उन्होंने हवा में हाथ लहराते हुए कहा।

“अगर नेहरू चाचा ना बनते तो हमें कोई कमी नहीं खलती क्योंकि चाचा तो चौधरी भी है पर ताऊ कोई नहीं है। लेकिन नेहरू ने गुजरात के बेटे को ताऊ नहीं बनने दिया।”

“हम आज से पटेल को ‘ताऊ पटेल’ कहेंगे और दुनिया की कोई ताक़त हमें ऐसा करने से नहीं रोक सकती!” -कहकर मोदीजी ने अपना संबोधन समाप्त किया।

इस बीच, यह भी सुनने में आ रहा है कि यूपी सरकार ‘चिल्ड्रेन्स डे’ का नाम बदलकर ‘पंडित दीन दयाल उपाध्याय बाल-बच्चा दिवस’ करने वाली है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने अफ़सरों को इस बारे में सर्कुलर तैयार करने का आदेश दे दिया है।



ऐसी अन्य ख़बरें