Sunday, 8th December, 2019

चलते चलते

नासा को अंतरिक्ष में मिला एलियन! उससे बात करने के लिए मोदीजी को बुलाया

14, Aug 2019 By बगुला भगत

इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन. अमेरिकी स्पेस एजेंसी ‘नासा’ को कल अंतरिक्ष में एक एलियन मिल गया, जिससे बात करने के लिए उसने हमारे मोदीजी को बुलाया है। मोदीजी भी तुरंत अमेरिका रवाना हो गये हैं, जहाँ से वो रॉकेट में बैठकर अंतरिक्ष में जाएँगे और एलियन को हिन्दी में अपनी बात समझाएँगे।

Modi-ManvsWild
ग्रिल्स को हिन्दी में अपनी बात समझाते मोदीजी

दरअसल, मोदीजी को बुलाने की नौबत इसलिए आयी क्योंकि ना तो नासा वाले उसकी बात समझ पा रहे थे और ना उसे अपनी बात समझा पा रहे थे। ऐसे में टीम का एक एस्ट्रोनॉट सामने आया, जिसने डिस्कवरी चैनल पर मोदीजी का ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ प्रोग्राम देखा था।

उसे याद था कि मोदीजी ने कैसे बेयर ग्रिल्स को हिन्दी में अपनी बात समझाई थी, जबकि ग्रिल्स को हिन्दी की ‘एबीसीडी’ भी नहीं आती थी। उसने ये बात बताई और नासा ने तुरंत मोदीजी को फ़ोन लगा दिया और एलियन से कम्युनिकेट करने की रिक्वेस्ट की।

हालांकि नासा वालों को भी हिन्दी नहीं आती लेकिन फिर भी वो समझ गये कि मोदीजी उधर से “तुरंत आ रहा हूँ!” बोल रहे हैं। अब ये हुआ कैसे, इस पर ख़ुद नासा वाले भी हैरान हैं!

बहरहाल, मोदीजी के इस अद्भुत टेलेन्ट की वजह से भविष्य में अब दूसरे ग्रहों के प्राणियों से संवाद स्थापित होने और उनके पृथ्वी पर बसने की उम्मीद बढ़ गयी है क्योंकि लैंग्वेज प्रॉब्लम की वजह से ही ‘जादू’ और कई दूसरे एलियन इसीलिए वापस लौट गये थे क्योंकि वे इंसानों की बात नहीं समझते थे।



ऐसी अन्य ख़बरें