Tuesday, 22nd October, 2019

चलते चलते

फ़ोटोग्राफ़रों की व्यस्तता के कारण मोदीजी ने किया माँ से मिलने का प्रोग्राम कैंसिल!

23, Sep 2019 By Fake Bank Officer

गांधीनगर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी भी शुभ कार्य से पहले अपनी माताजी का आशीर्वाद लेना नही भूलते। अमेरिका में ‘Howdy Modi’ कार्यक्रम में भाग लेने से पहले भी वो अपनी माताजी से मिलकर आशीर्वाद लेना चाहते थे पर आख़िरी वक़्त पर एक भी ढंग का फोटोग्राफर उपलब्ध न होने के कारण उन्हें अपना कार्यक्रम रद्द करना पड़ा।

Modi-Camera
कैमरे के बारे में सोचते मोदीजी

वैसे तो मोदीजी किसी भी समय माताजी से मिलने चले जाते थे पर जब से वो PM बने और उन्हें दिन में 18 घंटे काम करने की आदत लगी तो उनका घर जाना कम ही होता है। इसीलिए उनका प्रयास रहता है कि जब भी वो माँ से मिलें तो उन पलों को कैमरे में क़ैद कर लें। इसी वजह से जितना लगाव उन्हें माताजी से है उतना ही कैमरे से भी है।

इसीलिए यूएस रवाना होने से पहले जब मोदीजी को कोई भी फ़ोटोग्राफ़र नही मिला तो उन्हें मज़बूरी में माँ से मुलाकात कैंसिल करनी पड़ी और बिना आशीर्वाद के ही उन्हें अमेरिका निकलना पड़ा। यूँ तो मोदीजी का दिल रखने के लिए सुधीर और अर्नब भी अपना आईफ़ोन लेकर मोदीजी के साथ जाकर उनकी और माताजी की फ़ोटो लेने को तैयार थे पर मोदीजी सिर्फ प्रोफ़ेशनल फ़ोटोग्राफ़र से ही फ़ोटो खिंचवाना चाहते थे और किसी नौसिखिये की वजह से इन बहुमूल्य पलों को ख़राब नहीं करना चाहते थे।

इतना ही नहीं, मोदीजी को अलग-अलग एंगल से अलग-अलग पोज़ वाली फ़ोटो खिंचवानी होती है और गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नही करते हैं। सूत्रों का मानना है कि एक बार सही फ़ोटो के लिए उन्हें दस बार माँ के पैर छूने पड़े थे, तब भी उनके माथे पर शिकन तक नहीं आई थी।



ऐसी अन्य ख़बरें