Monday, 30th March, 2020

चलते चलते

रात पीने के बाद कपिल मिश्रा के घर पे ही लेट गये कुमार विश्वास

12, Feb 2020 By बगुला भगत

ब्यूरो. जैसे हम और आप ग़म ग़लत करने के लिए अपने यार-दोस्तों को घर पे बुला लेते हैं, वैसे ही बीजेपी के उम्मीदवार कपिल मिश्रा ने कल इलेक्शन का रुझान देखते ही अपने पुराने दोस्त डॉ. कुमार विश्वास को बुला लिया। अब, रिजल्ट का असर कहो या कुछ और, दोनों ओवर से भी ओवर हो गये! हालत ये हो गयी कि डॉक्टर साब मिश्राजी के घर पे ही लेट गये।

kapil-mishra-kumar-vishwas
ख़ूब जमा रंग जब मिल बैठे दो यार

पूरा क़िस्सा बताते हुए मिश्राजी के नौकर रतिराम ने बताया कि “पूरी रात दोनों ‘हू…हू’ करके रोते रहे। एक चुप होता था तो दूसरा चालू हो जाता था। रोना बंद होता था तो डॉक्टर साब दर्द भरी शायरी शुरु कर देते थे।”

“दर्द भरी शायरी बंद होती थी तो मिश्राजी पाकिस्तान को गालियाँ देना चालू कर देते थे। हमको तो लग गया कि आज की पूरी रात काली होगी, इसलिए हमने तो बोल दिया कि ‘मालिक आपकी दो-दो रोटी बना के रख दी हैं, ये सब ख़त्म हो जाये तो खा लेना!’ और दोनों को ये सब करता छोड़कर सोने चले गये।”

“सुबह उठ के क्या देखते हैं! कविराज सोफ़े पे औंधे पड़े हैं और उनकी शायरी की डायरी फ़र्श पे औंधी पड़ी है। हमने जगाया तो जगते ही अपना कपड़ा-वपड़ा समेटकर पहली फ़ुर्सत में निकल गये।” – रतिराम ने कहा और मोबाइल पर रात के फ़ोटो दिखाने लगा।



ऐसी अन्य ख़बरें