Friday, 26th April, 2019

चलते चलते

केजरीवाल ने लिखा "हैप्पी हग डे", फ़ेसबुक ने कर दिया ग़लत ट्रांसलेशन; दिल्ली में लगा गंदगी का ढेर

12, Feb 2019 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज ‘आप’ कार्यकर्ताओं को फ़ेसबुक पर ‘हग डे’ (Hug Day) विश किया, जिसकी वजह से दिल्ली में भयंकर काँड हो गया।

Kejriwal-Hug-Day
सोच में डूबे केजरीवाल

हुआ यूँ कि केजरीवाल जी ने आज सुबह फ़ेसबुक पर आपियों को शुभकामना देते हुए लिखा- ‘Happy Hug Day all of you!’ लेकिन फ़ेसबुक ने ‘Hug Day’ का ‘हग दे’ करते हुए उसका ऑटोमेटिकली ट्रांसलेशन कर दिया- “आप सब ख़ुशी से हग दें!”

चूंकि आप सपोर्टर केजरीवालजी की हर बात को सर माथे पर लेते हैं, इसलिए इधर उन्होंने ये लिखा और उधर वे मग्गा-बाल्टी लेकर निकल पड़े- कोई घर में तो कोई बाहर खुले में! जिसके बाद पूरी दिल्ली में जगह-जगह गंदगी के ढेर नज़र आने लगे।

इस पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी कैसे चुप रहते! तिवारीजी ने अपने घर के सामने का वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, “ये देखो! अभी तक तो ये रायता फैलाते थे। अब देखिए, क्या फैलाकर गये हैं! घर से निकलना मौत हो गया है!”

यानि इस मुद्दे पर आप और बीजेपी एक बार फिर आमने-सामने आ गये हैं। एक ओर, जहाँ केजरीवालजी आरोप लगा रहे हैं कि एमसीडी, बीजेपी के अंडर है, इसलिए वो सफ़ाई नहीं करा रहे हैं, तो वहीं, बीजेपी का कहना है कि जिसने गंदगी फैलाई है, वो ही साफ़ करेगा।



ऐसी अन्य ख़बरें