Tuesday, 19th February, 2019

चलते चलते

"माल्या को अभी इंडिया मत भेजो, चुनाव पर असर पडे़गा!" -कपिल सिब्बल की लंदन कोर्ट में अर्ज़ी

06, Feb 2019 By बगुला भगत

लंदन. निचली अदालत के बाद ब्रिटेन के गृह मंत्री ने भी विजय माल्या के प्रत्यर्पण को मंज़ूरी दे दी लेकिन उसके भारत आने में एक और रुकावट आ गयी है। कांग्रेस नेता और मशहूर वकील कपिल सिब्बल ने माल्या के प्रत्यर्पण को रोकने के लिए लंदन के हाई कोर्ट में याचिका दायर कर दी है।

Kapil-Sibal1
कोर्ट में दलील देते कपिल सिब्बल

सिब्बल ने माँग की है कि माल्या को 2019 के लोकसभा चुनाव होने तक भारत ना भेजा जाये क्योंकि बीजेपी चुनाव में इसका फ़ायदा उठा सकती है। उन्होंने जज को बताया कि “इंडिया में बीजेपी हर चीज़ का फ़ायदा उठा रही है, इसलिए उसका प्रत्यर्पण कम से कम चार-पाँच महीने टाल दिया जाये। वैसे तो हम प्रियंका जी को ले आये हैं लेकिन फिर भी हालत टाइट है!”

इस पर जज साब मुस्कुराते हुए बोले, “कब से वकालत कर रहे हैं आप?” “मैं कुछ समझा नहीं जज साब!” -सिब्बन ने सर घुटना खुजाते हुए कहा तो जज साब बोले, “अरे बाबा! हमारी अदालतें भी आपकी अदालतों की तरह ही हैं!”

“यहाँ भी सालों तक यहाँ कुछ नहीं होगा! सिर्फ़ तारीख़ पे तारीख़…तारीख़ पे तारीख़ मिलती रहेगी। और हमारे यहाँ तो कोई सनी देओल भी नहीं है, जो जज साब को डरा के फ़ैसला करा ले।” -इसके बाद जज साब ने सिब्बल को पुचकार कर इंडिया वापस भेज दिया।

ग़ौरतलब है कि इससे पहले सिब्बल साब ने राम मंदिर केस की सुनवाई भी 2019 के चुनाव के बाद करने की माँग की थी। उनका कहना था कि इससे चुनावों पर असर पड़ सकता है। और तो और, एक बार उन्होंने यह कहते हुए सुबह फ्रेश होने से भी मना कर दिया था कि इससे चुनावों पर असर पड़ सकता है।



ऐसी अन्य ख़बरें