Tuesday, 19th June, 2018

चलते चलते

हॉस्पिटल से लौटते ही उदास हो गए जेटली, बोले- "पेट्रोल अभी तक 100 के नीचे ही है!"

04, Jun 2018 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. वित्त मंत्री अरुण जेटली किडनी ट्रांसप्लांट के बाद आज हॉस्पिटल से घर लौट आये लेकिन आते ही उदास हो गये। उनकी उदासी की वजह है पेट्रोल और डीज़ल की क़ीमतें! वो यह देखकर निराश हो गये कि इतने दिन बाद भी पेट्रोल 100 के पार नहीं पहुँचा।

Jaitley- Petrol Price
“अभी तक सौ पे भी नहीं पहुँचा! क्या हो रहा है ये?”

दरअसल, जेटली जी हॉस्पिटल से आज 22 दिनों के बाद घर लौटे थे और उन्हें उम्मीद थी कि इतने दिनों में तो पेट्रोल 100 को पार कर ही गया होगा। लेकिन वो यह देखकर अपना सर पकड़ कर बैठ गये कि वो अभी भी 80 के आस-पास ही घूम रहा है।

इससे भी ज़्यादा बुरा उन्हें इस बात का लगा कि जब से वो हॉसिपटल गये हैं तब से देश में एक भी नया सेस नहीं लगा! यह पता चलते ही उन्होंने पीयूष गोयल को ख़ूब ख़री-खोटी सुनाई, जो उनकी ग़ैर-हाज़िरी में वित्त मंत्रालय का काम-काज संभाल रहे थे।

“इतने दिन से तुम कर क्या रहे थे? ना कोई नया सेस लगाया, ना कोई नया टैक्स। मेरी एबसेंस में इतना छोटा सा काम भी नहीं कर पाये तुम! फ़ाइनेंस मिनिस्टर ऐसे करते हैं काम?” -उन्होंने गोयल साब को झाड़ते हुए कहा।

इसके बाद उन्होंने फ़ाइनेंस मिनिस्ट्री से सारी फ़ाइलें मंगवा लीं। मिनिस्ट्री के सूत्रों का कहना है कि वो आधी रात से पहले कोई ना कोई नया सेस ज़रूर लगा देंगे। डॉक्टरों का भी मानना है कि अगर देश में जल्दी ही कोई नया सेस नहीं लगा तो उनकी हालत फिर से अस्थिर हो सकती है।



ऐसी अन्य ख़बरें