Friday, 19th October, 2018

चलते चलते

भारत की ‘हिंदू-मुसलमान’ कंपनी ने दीं दुनिया में सबसे ज़्यादा नौकरियाँ -फ़ोर्ब्स

17, Jul 2018 By बगुला भगत

एजेंसी. प्रधानमंत्री मोदी के ‘मेक इन इंडिया’ प्रोग्राम की गूँज अब पूरी दुनिया में सुनाई दे रही है। जानी-मानी बिज़नेस मैगज़ीन ‘फ़ोर्ब्स’ ने दावा किया है कि पिछले एक साल में दुनिया में सबसे ज़्यादा नौकरियाँ भारत में पैदा हुई हैं, जिनमें से सबसे ज़्यादा ‘हिंदू-मुसलमान’ कंपनी ने दीं हैं।

Bajrang-Dal
काम पर जाते हिंदू-मुसलमान कंपनी के कर्मचारी

फ़ोर्ब्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले दो-तीन सालों में भारत में रोज़गार के अवसर बुलेट ट्रेन की रफ़्तार से बढ़े हैं। और इसका क्रेडिट जाता है इसकी हिंदू-मुसलमान कंपनी को!

इस कंपनी के लाखों एंप्लॉई रोज़ काम करने सड़कों पर उतर जाते हैं तो कुछ घर पर बैठकर व्हॉट्सएप-ट्विटर और फ़ेसबुक पर ‘वर्क फ्रॉम होम’ करते हैं। इनसे ज़्यादा मेहनती और समर्पित कर्मचारी दुनिया की किसी और कंपनी में नहीं पाये जाते। ड्यूटी करते समय ये किसी की जान भी ले सकते हैं और ग़लती से अपनी जान दे भी सकते हैं।

“यानि इस समय भारत में एक भी बंदा खाली नहीं बैठा है। ‘हिंदू-मुसलमान’ कंपनी ने सबको कोई ना कोई काम दे रखा है। भारत के 80% घरों में इसके कर्मचारी मौजूद हैं।” -फ़ोर्ब्स के एडिटर-इन-चीफ़ स्टीव फ़ोर्ब्स ने बताया।

फ़ोर्ब्स की इस रिपोर्ट के बाद बीजेपी ने विपक्ष पर महा-ज़ोरदार हमला बोल दिया है। रिपोर्ट आते ही बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर कहा, “हमारे विरोधी पूछ रहे थे ना कि मोदी जी ने कितनी नौकरियाँ दीं…मोदी जी ने कितनी नौकरियाँ दीं, तो अब मिल गया जवाब!”

“और अगर हमने इसमें पकौड़े वालों को भी जोड़ लिया तो रोज़गार का आँकड़ा इतना ऊपर जायेगा कि इन देशद्रोहियों की आँखें फटी रह जाएँगी।” -पात्रा जी ने अपनी अंटे जैसी आँखों को घुमाते हुए कहा।



ऐसी अन्य ख़बरें