Tuesday, 15th October, 2019

चलते चलते

मुंबई लोकल में दो साल में पहली बार सीट मिली तो रोने लगा युवक, संडे को दे रहा है पार्टी

04, Apr 2019 By बगुला भगत

एजेंसी. मुंबई की लोकल ट्रेन में अगर बंदे को दोनों पैर टिकाने की जगह मिल जाये तो गनीमत है और अगर सीट मिल जाये तो समझो उसने पिछले जन्म में ज़रूर कोई पुण्य का काम किया है। इसलिए कल एक युवक को जब लोकल में बैठने की जगह मिल गयी तो वो इतना इमोशनल हो गया कि फूट-फूटकर रोने लगा।

Man-crying
सीट मिलने पर रोता भावेश

पैसेंजर्स से प्राप्त जानकारी के अनुसार, मलाड से चलने वाला भावेश दो साल से लोकल ट्रेन में चल रहा है लेकिन उसे आजतक बैठना नसीब नहीं हुआ। जान तक के ज़ोर लगाकर वो बड़ी मुश्किल से दरवाज़े से थोड़ा ही अंदर पहुँचा पाता है। सीट मिलने की कल्पना तो उसने कभी सपने में भी नहीं की थी।

ऐसे में कल जब एक बंदे ने उसे अपनी सीट ऑफ़र की तो उसे अपनी क़िस्मत पे यक़ीन ही नहीं हुआ। थोड़ी देर तो वो हक्का-बक्का खड़ा देखता रहा और फिर सहमता हुआ बैठ गया। बैठते ही उसकी आँखों से आँसू बहने लगे। बड़ी मुश्किल से किसी तरह दूसरे पैसेंजर्स ने उसे चुप कराया।

आँसू पोंछने के बाद सबसे पहले उसने अपनी पत्नी को फ़ोन करके यह ख़ुश ख़बरी दी। फिर एक-एक कर अपने सारे यार-रिश्तेदारों को भी बता दिया कि वो सीट पर बैठा है। जो भी सुनता, वही पार्टी माँगने लगता और वो भी ख़ुशी-ख़ुशी मान गया क्योंकि अपने ख़ानदान में वो पहला इंसान है, जिसे मुंबई की लोकल ट्रेन में सीट मिली है। तो पार्टी संडे को है, जिसमें शामिल होने के लिए उसके गाँव से भी लोग आ रहे हैं।

इस ख़बर के फ़ैलने के बाद उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है। पूरे मलाड इलाक़े में उसकी इज़्ज़त अचानक बढ़ गयी है। राह चलते लोग उसकी तरफ़ इशारा कर-करके कह रहे हैं- “वो देखो, वो जा रहे हैं सीट वाले भाईसाब!”



ऐसी अन्य ख़बरें