Monday, 17th December, 2018

चलते चलते

मायावती को 'राष्ट्रीय बुआ' का दर्ज़ा देगी सरकार

17, Sep 2018 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. आजकल जिसे देखो वही बहन मायावती को अपनी बुआ बताने पर तुला हुआ है। पहले अखिलेश और अब भीम आर्मी के चंद्रशेखर रावण, हर कोई ज़बरदस्ती उनका भतीजा बन रहा है। इसलिए केंद्र सरकार ने बहनजी को ‘राष्ट्रीय बुआ’ का दर्ज़ा देने का फ़ैसला किया है।

Mayawati-Golden
बुआ का ताज पहनतीं बहन मायावती

इसका एलान करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि “अब बहनजी हमारी राष्ट्रीय धरोहर बन गयी हैं। उनका सम्मान करना हर भारतीय नागरिक का फ़र्ज़ है। इस उपलब्धि पर मैं उन्हें बधाई देता हूँ! ”

उधर, इस एलान को सुनते ही बहनजी बुरी तरह से बिफ़र गयी हैं। उन्होंने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि “ये क्या बुआ-बुआ लगा रखा है! अगर सरकार मुझे कोई दर्ज़ा देना ही चाहती है तो ‘राष्ट्रीय बहन’ का दे क्योंकि मेरे करोड़ों समर्थक मुझे बहनजी ही कहते हैं।”

उनके इस विरोध के बाद पेंच फँस गया है। बीजेपी में एक खेमे का मानना है कि अगर उन्हें राष्ट्रीय बहन बना दिया गया तो उन पर हमला बोलना मुश्किल हो जाएगा। वहीं, दूसरे खेमे का मानना है कि उनकी बात मान लेनी चाहिए क्योंकि 2019 के इलेक्शन में बीजेपी को उनके सपोर्ट की ज़रूरत पड़ सकती है। बहरहाल, इस बारे में अब अंतिम फ़ैसला प्रधानमंत्री मोदी को ही लेना है।



ऐसी अन्य ख़बरें