Wednesday, 21st November, 2018

चलते चलते

'राहुल जनेऊ' बेचेगी कांग्रेस, 'मोदी जैकेट' को देगी टक्कर

06, Nov 2018 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. साउथ कोरिया के प्रेसिडेंट मून जाए इन ने ‘मोदी जैकेट’ क्या पहनी, कांग्रेस में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पार्टी ने अपनी निम्न-स्तरीय बैठक बुलाई और मोदी जैकेट को पछाड़ने के लिए ‘राहुल जनेऊ’ लॉन्च करने का फ़ैसला कर लिया।

Rahul-Janeu3
पूरी फ़ैमिली की शान- राहुल जनेऊ

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सूजेवाला ने मीडिया को जनेऊ का डेमो दिखाते हुए कहा, “सस्ती-टिकाऊ और असली हिन्दू जनेऊ…राहुल जनेऊ! इस जनेऊ को पहनकर कोई किसी भी मंदिर में एंट्री कर सकता है, कोई नहीं रोक सकता!”

“और सबसे बड़ी बात! इस जनेऊ को राहुलजी ख़ुद चरखे पे कातेंगे और लोगों में बाँटेंगे। जनेऊ कतेगी तो सब में बँटेगी!” -सूजेवाला ने मुस्कुराते हुए कहा।

“लेकिन ये तो हिंदुओं के लिए होगी, मुसलमानों का क्या?”, एक रिपोर्टर का यह सवाल सुनकर सूजेवालाजी को खाँसी आ गयी। फिर वो एक गिलास पानी पीने के बाद बोले, “इसे हिंदू-मुसलमान सब पहन सकते हैं। इसमें एक मॉडल ‘सेकुलर जनेऊ’ का भी आयेगा।”

“पर ये जनेऊ तो कपड़ों के नीचे पहनी जाएगी, तो पता कैसे चलेगा कि बंदे ने पहन रखी है या नहीं?” यह सुनकर सूजेवाला फिर मुस्कुराये और बोले, “हमने इसका इंतज़ाम भी कर रखा है।”

“ये जनेऊ कपड़ों के नीचे नहीं, ऊपर पहनी जायेगी…क्योंकि जो दिखता है, वही बिकता है!” -यह कहकर उन्होंने जनेऊ को माथे से लगाया और “ऊँ राहुलाय नमः” जपते हुए उठकर चले गये।



ऐसी अन्य ख़बरें