Thursday, 21st November, 2019

चलते चलते

"अगर इंडिया चाँद पे पहुँच गया तो हम अपनी ईद सूरज को देखकर मनाएँगे!" -हाफ़िज़ सईद

21, Aug 2019 By बगुला भगत

मुज़फ़्फ़राबाद. भारत का चंद्रयान-2 सफलतापूर्वक चाँद की कक्षा में पहुँच गया है लेकिन इससे पड़ोसी देश में मातम पसर गया है। पाकिस्तान के विश्व प्रसिद्ध आतंकी हाफ़िज़ सईद ने इस पर चाँद का बहिष्कार करने की धमकी दे डाली है!

hafiz saeed-chaand
“सूरज को देखकर ही तोड़ेंगे रोज़ा!”

पीओके के अपने गुप्त अड्डे पर बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस में हाफ़िज़ सईद ने कहा, “हमें पता चला है कि भारत का चंदरयान चाँद की कच्छा (कक्षा) में पहुँच गया है। अगर वो चाँद पे लैंड कर गया तो हम अपनी ईद चाँद को देखकर मनाना बंद कर देंगे और सूरज को देखकर ही ईद मनाया करेंगे!”

तभी एक रिपोर्टर ने पूछा, “लेकिन मौलवी साब, सूरज की तरफ़ देखने से हमारी आँखें नहीं जल जाएँगी?” तो हाफ़िज़ ने कहा, “हमारे वेल्डिंग के चश्मे किस दिन काम आएँगे। हम उन्हें लगा के सूरज का दीदार करेंगे! और अगर फिर भी थोड़ी बहुत प्रॉब्लम हुई तो…सह लेंगे थोड़ा!”

“लेकिन उस चाँद की तरफ़ हरगिज़ नहीं देखेंगे, जिस चाँद को भारत के नापाक हाथों ने छू लिया हो! इंशा-अल्लाह!” – हाफ़िज़ ने दोनों हाथ आसमान की तरफ़ उठाते हुए कहा।

हाफ़िज़ के इस बयान के आते ही पाकिस्तान समेत पूरे इस्लाम जगत में हड़कंप मच गया है। लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि ‘सदियों से चली आ रही अपनी परंपरा को हम इंडिया की वजह से कैसे बदल दें’, तो वहीं कुछ का कहना है कि ‘ये पाकिस्तान का भारत को मुँहतोड़ जवाब है!’



ऐसी अन्य ख़बरें