Wednesday, 21st November, 2018

चलते चलते

'70 साल में रुपया पहली बार 70 के पार हुआ' -सुनते ही लड्डू बाँटने लगे बीजेपी नेता

14, Aug 2018 By बगुला भगत

वाराणसी/पटना/जयपुर/भोपाल. रुपये ने लुढ़कते-लुढ़कते आज गिरावट का नया रिकॉर्ड बना दिया, जब वो डॉलर के मुक़ाबले 70 को पार कर गया। लेकिन बीजेपी के कुछ नेता इस गिरावट को भी मोदी जी की उपलब्धि समझ बैठे और ढोल-नगाड़े बजाते हुए एक-दूसरे को लड्डू खिलाने लगे। मोदी जी ने अब इन सारे नेताओं को दिल्ली तलब किया है।

BJP Supporters Laddoo
सत्तर पार होने पर एक-दूसरे को लड्डू खिलाते बीजेपी नेता

बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया, “एक्चुअली, हमारे नेताओं को ‘इतिहास’, ‘पहली बार’ और ’70 साल’ जैसे शब्दों को सुनते ही उछलने की आदत पड़ गयी है, इसी वजह से ये मिस्टेक हो गयी।”

“तो जैसे ही इन्होंने सुना कि ’70 साल के इतिहास में रुपया पहली बार 70 के पार हुआ’, ये ‘मोदी मोदी’ के नारे लगाने लगे।” -नेताजी ने अपने हाथ का लड्डू छुपाते हुए कहा।

उधर, अपनी पार्टी के नेताओं के उल्टे-सीधे बयानों से पहले ही खार खाये बैठे मोदी जी इस ‘सेलिब्रेशन’ पर बुरी तरह भड़क गये हैं। उन्होंने लड्डू बाँटने वाले सारे नेताओं को पार्टी से निकालने की तैयारी कर ली है। साथ ही, उन्होंने फ़रमान जारी कर दिया है कि लड्डुओं का ऑर्डर देने से पहले सारे नेता उनसे पूछेंगे कि कौन सी बात जश्न मनाने की है और कौन सी नहीं!

इस बीच, पता चला है कि रुपये की गिरावट को रोकने के लिए श्री श्री रविशंकर जी बनारस में गंगा किनारे एक बहुत भव्य ‘मुद्रा-महोत्सव’ करने वाले हैं, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी के भी भाग लेने की संभावना है।



ऐसी अन्य ख़बरें