Tuesday, 19th June, 2018

चलते चलते

आसमान में उड़ रही चिड़िया ने फ़्लाइट में बैठे मोदी जी को पहचाना

11, Jun 2018 By बगुला भगत

गगनपुर. प्रधानमंत्री मोदी ज़मीन पे कम और आसमान में ज़्यादा रहते हैं, इस वजह से आसमान में उड़ने वाले परिंदे भी अब उन्हें पहचानने लगे हैं। इस बात का सबूत कल उस समय मिला, जब मोदी जी फ़्लाइट से अपनी चीन यात्रा से वापस लौट रहे थे।

Modi-in-Flight(1)
मोदी जी को आसमान में पहचानतीं सारस

मोदी जी के एयरोप्लेन के पायलट ने फ़ेकिंग न्यूज़ को इस हैरतअंगेज़ घटना के बारे में बताया। पायलट पवन कुमार डिसूजा ने आँख फाड़ते हुए कहा कि “एक बार को तो मुझे यक़ीन ही नहीं हुआ कि वे हमारे प्रधानमंत्री जी को पहचान सकती हैं!”

“लेकिन थोड़ी देर में ही मैं समझ गया कि वे पंख फड़फड़ाकर और ‘चीं चीं’ करके मोदी जी से ‘हाय-हैलो’ कर रही थीं। सबसे पीछे उड़ रही एक छोटी चिड़िया ने बड़ी चिड़िया से कहा- “मॉम, देखो! वो अंकल फिर से आ गये…वो ही उड़ने वाले अंकल!”

“मोदी जी को लगा कि वे अपनी ज़बान में ‘मोदी मोदी’ कर रही हैं, इसलिए वो उनकी तरफ़ हाथ हिलाने लगे। मोदी जी को हाथ हिलाता देख वे खिड़की के एकदम नज़दीक आ गयीं, मानो वे उनसे हाथ पंख मिलाना चाह रही हों। मैंने किसी तरह उन्हें प्लेन से टकराने से बचाया। अगर वे प्लेन से टकरा जातीं तो कोई भी हादसा हो सकता था।” -पायलट ने कहा और मोदी जी की अगली फ़्लाइट की तैयारी के लिए चला गया।

इस बीच, पता चला है कि हज़ारों प्रवासी पक्षी पीएम हाउस के आस-पास मँडरा रहे हैं। पक्षी विशेषज्ञों का मानना है कि मोदी जी के लगातार आसमान में रहने की वजह से उनके और पक्षियों के बीच यह अनूठा रिश्ता क़ायम हो गया है, जो आज से पहले भारत का कोई प्रधानमंत्री नहीं कर पाया।



ऐसी अन्य ख़बरें