Wednesday, 20th February, 2019

चलते चलते

"पासपोर्ट पर पुराने फ़ोटो से उनकी शक्ल मैच नहीं हुई, इसलिए रोका था" -शिल्पा शेट्टी मामले पर ऑस्ट्रेलिया की सफ़ाई

24, Sep 2018 By बगुला भगत

सिडनी. बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने आरोप लगाया है कि उनके साथ सिडनी एयरपोर्ट पर रंगभेद हुआ है। इस पर ऑस्ट्रेलिया सरकार ने सफ़ाई देते हुए कहा है कि ये सब पासपोर्ट पर लगे फ़ोटो की वजह से हुआ है।

Shilpa-shetty1
“क्या मैं अब भी साँवली दिखती हूँ?”

ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री जूली बिशप ने बताया, “दरअसल, शिल्पा ने अपने पासपोर्ट पर अभी भी अपना 20 साल पुराना फ़ोटो लगा रखा है, जिससे उनकी मौजूदा शक्ल बिल्कुल भी मैच नहीं करती। उस फ़ोटो में उनका रंग भी अलग है और नाक-नक्श भी। इसीलिए सिस्टम में प्रॉब्लम हो गयी।”

“हमारी इंडिया के सारे सेलेब्रिटीज से रिक्वेस्ट है कि प्लीज़ पासपोर्ट पर अपना लेटेस्ट फ़ोटो लगाएँ, जिसमें रंग और फ़ीचर्स मैच करते हों!” -जूली हाथ जोड़ते हुए बोलीं।

इसके बाद हमारे रिपोर्टर से ऑफ़ द रिकॉर्ड बात करते हुए उन्होंने कहा, “सच बताऊँ तो रंगभेद का केस तो उल्टे शिल्पा पर होना चाहिए क्योंकि वो ख़ुद अपने रंग के साथ इतने सालों से रंगभेद करती आ रही हैं।”

उधर, इस घटना से अभी तक आहत दिख रहीं शिल्पा ने अपने चेहरे की ओर इशारा करते हुए कहा, “मैं कहाँ से ‘ब्राउन’ दिखती हूँ इन लोगों को! अब तो मेरा रंग एकदम अंग्रेज़ों की टक्कर का गोरा हो गया है!”

इस बीच, इस ख़बर के फैलते ही अमेरिका में उस क्लीनिक का धंधा बंद हो गया है, जहाँ से शिल्पा अपनी सारी प्लास्टिक सर्जरी कराती रही हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें