Friday, 22nd November, 2019

चलते चलते

दिवाली के पटाखों के आड़ में भारतीय सेना ने उड़ा डाले POK के चार बंकर

28, Oct 2019 By Guest Patrakar

एलओसी. दीवाली ख़ुशियों का त्योहार है और इस त्योहार पर भारतीय सेना ने देशवासियों को एक तोहफ़ा दिया है। पाकिस्तान के आतंकी बंकर उड़ाकर! ख़बर कल देर रात की है, जब भारतीय सेना दिवाली का जश्न मनाने में व्यस्त थी और पाकिस्तानी सेना ने शेलिंग चालू कर दी।

Indian-Army
पीओके में बंकर उड़ाती भारतीय सेना

मामले की जानकारी के लिए हमने भारतीय सेना के कमांडर अनुराग सेठी से बात की, जिन्होंने बताया कि “हम आराम से सरहद पर दिवाली मना रहे थे। नाच-गा रहे थे, दीप जला रहे थे, कहीं-कहीं पटाखे भी जला रहे थे कि तभी पाकिस्तानी सेना की तरफ़ से शेलिंग चालू हो गयी। हम कवर के लिए भागे और हम सबको बहुत ग़ुस्सा आया।”

“थोड़ी बाद शेलिंग रुक गयी और पाकिस्तान को लगा कि हम शांत हो गए हैं। हमने अपना जश्न फिर चालू किया और इस बार पाकिस्तान ने कुछ नहीं किया। अचानक मन में एक आइडिया आया और हमने पटाखों की आवाज़ के बीच POK में बसे आतंकी कैम्पों को ही उड़ा दिया। पाकिस्तान वाले समझते रहे कि हम अब भी पटाखे  ही फोड़ रहे हैं। जब तक उन्हें पता चला, तब तक तो हम अपना काम कर चुके थे।”

पाकिस्तानी सेना ने भी इस बात की पुष्टि की लेकिन लोगों के ग़ुस्से से बचने के लिए कह दिया कि उन कैम्पों में आतंकवादी नहीं बल्कि पौधे लगे हुए थे जिन्हें हम ठंड से बचा रहे थे।

ख़ैर, इस क़िस्से के बाद पाकिस्तान शायद अब कभी भारत के किसी जश्न में उँगली करने की नहीं सोचेगा।



ऐसी अन्य ख़बरें