Sunday, 21st July, 2019

चलते चलते

अमित शाह का दावा- "रक्षा मंत्रालय के 40 अफ़सर मेरे संपर्क में, कभी भी कर सकते हैं गृह मंत्रालय ज्वॉइन!"

14, Jun 2019 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. कहते हैं कि पुरानी आदतें आसानी से नहीं छूटतीं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा है। वैसे तो वो अब देश के गृह मंत्री बन गये हैं लेकिन उनकी बीजेपी अध्यक्ष वाली पुरानी आदतें अभी भी उनका पीछा नहीं छोड़ रही हैं।

Amit-Shah-HM1
मुस्कुराते शाहजी

इसी की एक झलक उस समय मिली, जब शाहजी ने होम मिनिस्ट्री का चार्ज संभालते ही दावा कर दिया कि “रक्षा मंत्रालय के कम से कम 40 अफ़सर मेरे संपर्क में हैं और वे किसी भी वक़्त गृह मंत्रालय में शामिल हो सकते हैं भैय्या!”

उनके इस दावे के बाद मोदी सरकार के सारे मंत्रालयों में हड़कंप मच गया है। सभी मंत्री अपने अफ़सरों को शाहजी की नज़रों से बचाने के लिए होटल और रिसॉर्ट्स में भेज रहे हैं।

पार्टी के सीनियर नेता मोदीजी से गुज़ारिश कर रहे हैं कि वो किसी तरह शाहजी को रोकें! वे कह रहे हैं कि मोदीजी शाहजी को याद दिलायें कि अब वो सिर्फ़ पार्टी के अध्यक्ष नहीं हैं। अगर वो यही सब करते रहे सारे मंत्रालयों के अफ़सर गृह मंत्रालय में आ जाएंगे और देश ‘मंत्रालय मुक्त’ हो जायेगा।

उधर, गृह मंत्री से नये-नये रक्षा मंत्री बने राजनाथ सिंह ने शाहजी के इस बर्ताव की ‘कड़ी निंदा’ की है और कहा है कि अगर शाहजी नहीं माने तो मैं दोबारा निंदा करने से भी पीछे नहीं हटूँगा!



ऐसी अन्य ख़बरें