Wednesday, 19th December, 2018

चलते चलते

बजरंग दल कार्यकर्ता के पास मिली 12वीं की मार्कशीट, NIA करेगी जाँच

05, Dec 2018 By बगुला भगत

बुलंदशहर. इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या के आरोपियों के घर पड़े छापों में पुलिस को भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है। बजरंग दल के एक आरोपी कार्यकर्ता के घर से 12वीं क्लास की मार्कशीट मिली है, जिसे देखकर पूरा पुलिस महकमा सन्न रह गया।

Bajrang-Dal-Yogesh-Raj
बजरंग दल का कार्यकर्ता और संदिग्ध मार्कशीट

पुलिस के मुताबिक, किसी बजरंग दल के कार्यकर्ता के पास इतनी ऊँची क्लास की मार्कशीट मिलने का यह पहला केस है। जांच अधिकारी ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर बताया कि “इन लोगों पर हम आये दिन छापे मारते रहते हैं लेकिन कभी भी आठवीं से ऊपर का कोई सर्टिफिकेट नहीं मिला।”

फिलहाल, पुलिस ने उस मार्कशीट को फ़ोरेन्सिक जांच के लिए लैब भेज दिया है और यूपी बोर्ड से भी पता लगा रही है कि कहीं ये मार्कशीट नकली तो नहीं? और अगर नकली है तो उसके पास ये आयी कहाँ से?

उधर, बजरंग दल ने इसे अपने ख़िलाफ़ साज़िश बताया है। दल के सरगना परमवीर सिंह का कहना है कि ये मार्कशीट पुलिस ने प्लांट की है ताकि मेरे गुर्गों को शिक्षित-बेरोज़गार घोषित करके बदनाम किया जा सके।

दूसरी ओर, केंद्र सरकार, बजरंग दल और हिंदू युवा वाहिनी जैसे संगठनों के कार्यकर्ताओं को शिक्षित करने और उन्हें रोज़गार देने के लिए विशेष अभियान चलाने वाली है। सरकार उन्हें स्कूल की तरफ़ आकर्षित करने के लिए ‘मिड-डे मील’ जैसी योजना चलाने पर भी विचार कर रही है।



ऐसी अन्य ख़बरें