Saturday, 18th August, 2018

चलते चलते

कर्नाटक वालों को सिर्फ पेट्रोल, डीजल, सिगरेट और जहर के लिए देना पड़ेगा पैसा! बाकी सब फ्री!

05, May 2018 By Ritesh Sinha

बैंगलोर. चुनाव आते ही पार्टियों में मुफ्त का माल बाँटने की दौड़ शुरू हो गई है। कांग्रेस और भाजपा ने कर्नाटक के चुनाव में अपना-अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है, जिसमे पार्टियों ने जमकर फ्री का माल देने का वादा किया है! इसी बीच ‘पैसा-ला इंस्टिट्यूट’ के छात्रों ने कर्नाटक के चुनावों में एक महत्वपूर्ण सर्वे किया है। दरअसल, ‘पैसा-ला’ के छात्र यह जानना चाहते थे कि चुनाव के बाद आखिर राज्य में क्या-क्या फ्री में मिलेगा और किस चीज़ के लिए पैसा देना होगा!

household
ये सब मिलेगा आपको फ्री में!

सर्वे में पता चला है कि कुछ दिनों बाद प्रदेश में सिर्फ पेट्रोल, डीजल. सिगरेट और जहर खरीदने के लिए ही आपको पैसा देना पड़ेगा!  बाकी सब-कुछ पार्टियाँ फ्री में दे देंगी!

सर्वे करने वाली संस्था के घोटाला प्रभारी ‘मनी लाल’ जी ने बताया कि “इस चुनाव में तो मज़ा आ गया! जनता को सब कुछ फ्री में मिलने वाला है! सस्ता लोन, स्कूटी, लैपटॉप, मोबाइल, चावल-दाल, नमक, पेप्सोडेंट, मोजा, कायम-चूर्ण, सब कुछ फ्री में मिलेगा! भई! इसे कहते हैं चुनाव!”

“सिर्फ पेट्रोल के लिए, डीजल के लिए, सिगरेट और ज़हर खरीदने के लिए ही आपको पैसे खर्च करने पड़ेंगे!” -मनीलाल जी ने चहकते हुए बताया।

उधर, इस मुद्दे पर बात करते हुए प्रदेश के एक बड़े नेता ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि “राज्य की जनता सुखपूर्वक रहे इसलिए हमने सब-कुछ फ्री में देने का वादा किया है! हम जमीन से जुड़े हुए नेता हैं इसलिए हमें पता है कि जनता की क्या-क्या समस्याएँ हैं, इसलिए हमने शौच जाने के लिए ‘लोटा’ भी पार्टी की ओर से देने का वादा किया है!” -कहते हुए वो अपनी पार्टी का मैनिफेस्टो दिखाने लगे।

“देखिए! पेट्रोल और डीजल हमारे हाथ में नहीं है! ..और जहाँ तक बात है सिगरेट की, तो हमारी परंपरा है कि हम सिगरेट का रेट बढ़ाते हैं, उसे घटाते नहीं हैं! बस, ये तीन चीज़ें आपको अपनी जेब से पैसे देकर खरीदनी पड़ेगी ! ओह्ह.. मैं तो भूल ही गया था, चूहे मारने की दवा भी हमारी पार्टी फ्री में नहीं दे पाएगी! कुल मिलाकर चार चीज़ें आपको खरीदनी पड़ेंगी!” -कहते हुए नेताजी अपनी SUV में सवार होकर चुनाव प्रचार करने निकल पड़े।



ऐसी अन्य ख़बरें