Thursday, 18th July, 2019

चलते चलते

योगी ने कहा- 'यूपी में 85 सीटें जीतेंगे!', यह सुनकर बीस हज़ार 'गणित' शिक्षक हड़ताल पर बैठे

19, Apr 2019 By Ritesh Sinha

लखनऊ. सूचना मिली है कि उत्तर प्रदेश के लगभग बीस हज़ार गणित शिक्षक हड़ताल पर चले गए हैं, उनकी माँग है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जब तक माफ़ी नहीं मांगते हम काम पर नहीं लौटेंगे, चुनाव ड्यूटी भी नहीं करेंगे। दरअसल, कुछ दिन पहले योगी ने जोश में आकर कह दिया था कि ‘बीजेपी’ उत्तर प्रदेश में 80 में से 85 सीटें जीतकर केंद्र में सरकार बनाएगी। बस, इसी बात को लेकर राज्य भर के गणित शिक्षक नाराज हो गए और हड़ताल पर चले गए हैं।

yogi-bulandshahar
85 सीटें मानकर चलो!

हाथ में तख्ती लेकर विरोध कर रहे एक गणित टीचर मूलधन शर्मा जी ने बताया कि, “देखिए! योगी जी ऐसे बयान देकर हमारे रेप्युटेशन की वॉट लगा रहे हैं! जब राज्य में 80 सीटें ही हैं तो वो कहाँ से 85 सीटें जीत जाएंगे?

माना कि आजकल उन पर विवादित बयान देने का भारी दबाव है लेकिन इस तरह खुलेआम फ़ेंक देना अच्छी बात नहीं है!”

उनके इन बयानों से हमारा कोई लेना-देना नहीं है, जो भी उन्होंने कहा है वो अपने स्तर पर कहा है, हम गणित के टीचर्स उनके बयानों से सहमत नहीं हैं!” -मूलधन जी ने आगे बताया।

वहीँ बगल में खड़े एक और गणित टीचर तिरभुज बहुगुणा ने मांग की कि, “हमारा घोर अपमान हुआ है, जब तक मुख्यमंत्री जी माफ़ी नहीं मांगते तब तक हम यहाँ से हिलने वाले नहीं हैं! जो दिल्ली में बैठा है उसका ‘इतिहास’ कमजोर है और यहाँ वाले का गणित कमजोर है!” -बहुगुणा जी ने कुटिलता से कहा।



ऐसी अन्य ख़बरें