Friday, 20th July, 2018

चलते चलते

तेजप्रताप के पूछने पर गाय ने कह दिया 'बीजेपी को हराऊँगी!' बाद में अपने बयान से मुकरी

11, Jul 2018 By Ritesh Sinha

महुआ. युवा दिलों की धड़कन और लालू यादव के बड़े बेटे ‘तेजप्रताप’ आजकल अपने विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर हैं। इसी अभियान के दौरान उन्होंने एक गाँव में एक काली गाय को चारा भी खिलाया था। चारा खिलाते हुए तेजू ने गाय से पूछ लिया था कि “बीजेपी को हराओगी कि नहीं?” तो गाय ने भी मुंडी हिलाकर ‘हाँ’ में जवाब दिया था। उस गाय से हरी झंडी मिलने के बाद तेजू खुश हो गए थे और उनके समर्थक भी फूले नहीं समा रहे थे! लेकिन अब उस गाय ने आरोप लगाया है कि उसने यह बयान दबाव में दिया था।

tej pratap
गाय से सवाल पूछते तेजू

‘गोमती’ नाम की उस गाय ने बताया कि “देखिए! तेजू और उसके गुर्गों ने यह बयान मुझसे धोखे से लिया है! जब वो यहाँ आया था तो उसने मुझे थोड़ा सा चारा काटकर दिया तो मैं भी थोड़ा नर्वस हो गई थी! जब उसने पूछा कि ‘बीजेपी को हराओगी कि नहीं?’ तो अचानक मेरे मुंह से ‘हाँ’ निकल गया!”

“बाद में मैंने उससे कहा भी कि आधी मेहनत तुझे करनी पड़ेगी! लेकिन उसने ध्यान ही नहीं दिया!”

“भला मैं कैसे हरा सकती हूँ किसी को! मैं वोट डालने जाती हूँ क्या? तेजू को कुछ पता नहीं है, बल्कि उसने मेरा आधा बयान ही सुना और ख़ुशी से पागल हो गया! अब इसमें मेरी क्या गलती है! पहले तो पूरा चारा ले गए और अब थोड़ा सा चारा देकर चुनावी रोटी सेंक रहा है तेजू!” -गोमती ने गुस्से में कहा।

“मैं साफ़-साफ़ कहे देती हूँ, मेरा राजनीति में कोई इंटरेस्ट नहीं है! मेरे बयान को तोड़-मरोड़ कर दिखाना बंद करो! श्राप दे दूंगी तो उसकी पहली फिल्म ही फ्लॉप हो जाएगी!” -उन्होंने तेज़ प्रताप के समर्थकों को धमकी देते हुए कहा।

उधर, संबित पात्रा ने तेजप्रताप को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि गाय को डराने-धमकाने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा! उन्होंने मामले की जाँच एक अच्छे पशु विशेषज्ञ से कराने की बात भी कही है।



ऐसी अन्य ख़बरें