चलते चलते

'राजेश पायलट की जयंती कब है?' -राहुल गाँधी ने पार्टी नेताओं से पूछा

11, Mar 2020 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली/भोपाल. मध्य प्रदेश में आये सियासी संकट के बीच राहुल गाँधी ने कल एक आपातकालीन मीटिंग की और अपने पार्टी नेताओं को चौंका दिया। गुलाम नबी आजाद वगैरह को लग रहा था कि राहुल जी मध्य प्रदेश में बागी हुए विधायकों को वापस लाने का कोई प्लान बताएंगे लेकिन उन्होंने तो एक अजीब प्रश्न करके सबको भौंचक्का कर दिया।

Rahul Gandhi- leaders
इसको पता है राहुल जी!

मीटिंग में सभी पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए राहुल बाबा ने पूछा कि, “देखिए! मध्य प्रदेश में जो कुछ भी हो रहा है, हमें उसके पीछे भागने की जरूरत नहीं है, मैं तो सिर्फ इतना जानना चाहता हूँ कि राजेश पायलट जी की जन्म जयंती कब है?

ये पता लगाना बहुत जरूरी है भैया, अगर हमने ये पता लगा लिया.. तो समय रहते अपनी फील्डिंग जमा सकते हैं, वरना माधवराव सिंधिया की जन्म जयंती पर मध्य प्रदेश निकल गया, राजेश पायलट की जन्म जयंती पर राजस्थान…!”

वो ऐसा कह ही रहे थे कि अधीरंजन चौधरी ने उन्हें टोकते हुए कहा- “शुभ-शुभ बोलिये राहुल जी! दीवारों के भी कान होते हैं, आप अमित शाह को आईडिया क्यों दे रहे हैं! (थोड़ी देर सोचने के बाद) वैसे, बात तो आपने सौ टके की कही है राहुल जी! हमें पता लगाना ही पड़ेगा!” -कहते हुए अधीरंजन ने मोबाइल निकाल लिया और गूगल सर्च में कुछ टाइप करने लगे। मीटिंग में थोड़ी देर के लिए सन्नाटा छा गया।

आपको बता दें कि कल माधवराव सिंधिया की 75वीं जन्म जयंती थी, इसी अवसर पर उनके बेटे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी को तगड़ा झटका दिया है और कमलनाथ सरकार की जड़ें हिला दी हैं।

ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद कांग्रेस पार्टी को अब यही डर राजस्थान में भी सता रहा है, वहाँ भी सचिन पायलट, शुरू से अपनी पार्टी से नाराज चल रहे हैं। कहीं ऐसा ना हो कि वो भी अपने पिताजी, यानि राजेश पायलट की जन्म जयंती पर कोई कांड कर दें।

हालाँकि राहुल गाँधी इस बार पूरी तरह तैयार हैं, उन्होंने अभी से किलेबंदी शुरू कर दी है, अब देखना दिलचस्प होगा कि उनकी ये कोशिश रंग लाती है या नहीं!



ऐसी अन्य ख़बरें