Sunday, 18th November, 2018

चलते चलते

"आप बहुत लंबा भाषण देते हो, हम 2024 में अविश्वास प्रस्ताव नहीं लाएँगे!" राहुल ने मोदीजी को फोन करके बताया

21, Jul 2018 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. लगता है कांग्रेस पार्टी अपनी ही गलतियों से कुछ सीखती जा रही है। यही वजह है कि राहुल गाँधी ने फैसला किया है कि वे 2024 में फिर से अविश्वास प्रस्ताव लाने की गलती नहीं करेंगे! क्योंकि ‘मोदी’ ऐसे मौकों का फायदा उठा लेते हैं और रूकने का नाम नहीं लेते!” कांग्रेस पार्टी को लगता है कि ऐसी बातों से उल्टा मोदी को फायदा हो जाता है! हालाँकि, खुद मोदीजी ने भी कांग्रेस पार्टी से 2024 में भी अविश्वास प्रस्ताव लाने को कहा था, लेकिन इतना लंबा भाषण सुनने के बाद कांग्रेस पार्टी की हिम्मत जवाब दे गई है!

modi 2024
पिछले एक घंटे से बोलते मोदीजी

खुद राहुल गाँधी ने कल रात को मोदीजी को फोन लगाया और कहा “मोदीजी! हम लोग तो मज़ाक कर रहे थे और आपने सीरियसली ले लिया! इतनी छोटी सी बात पर एक घंटा, तैंतीस मिनट और अट्ठारह सेकंड का भाषण पेल दिया आपने! टॉर्चर की भी एक हद होती है!”

यह सुनते ही प्रधानमंत्री ने उनसे कहा कि “राहुल बाबा! ये छोटी बात कैसे हो सकती है? तुम तो सरकार गिराना चाहते थे? और ये सब तुम्हे पहले सोच लेना चाहिए था!” तो राहुल ने जवाब दिया कि “हमने तो कान पकड़ लिया है, 2024 में हम ऐसी गलती नहीं करेंगे! वरना आप उस साल भी दो घंटे का एक भाषण चिपका दोगे!”

“अच्छा ये बताओ ये झप्पी-वप्पी का क्या चक्कर है? ‘संजू’ देख ली क्या? और आँख क्यों मारा तुमने? देखो! तुम्हारी आँख मारने के दिन चले गए! यही आँख पहले मारते तो किसी से शादी हो जाती तुम्हारी! यहाँ संसद में आँख मारने से कोई फायदा नहीं होगा! समझे!!” -मोदीजी ने डांटते हुए कहा। “आप तो फिर से सीरियस हो गए…!” -कहते हुए राहुल गाँधी ने फोन काट दिया।

उधर, संबित पात्रा ने विपक्षी दलों को धमकी देते हुए कहा है कि “देखिए! अगर विपक्ष ने फिर से अविश्वास प्रस्ताव लाने की जुर्रत की तो मोदीजी अगली बार तीन घंटे तक बोलेंगे! नानी याद आ जाएगी सबको! यहाँ तक कि मैं भी बोर हो गया था कल! इसलिए कहता हूँ कि बचकर रहो!”



ऐसी अन्य ख़बरें