चलते चलते

गुमनाम शख़्स ने 'पीएम रिलीफ़ फंड' में दिये 15 विधायक, कहा- "इन्हें कैश करा लेना!"

30, Mar 2020 By बगुला भगत

एजेंसी. कोरोना संकट में मदद के लिए एक गुमनान शख़्स ने प्रधानमंत्री राहत कोष में बड़ा अजीबो-ग़रीब दान दिया है। इस शख़्स ने पीएम रिलीफ़ फंड में चेक या कैश की जगह 15 विधायक दान किये हैं।

MLAs
कुछ विधायक

प्रधानमंत्री कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार, दान देने वाले इस व्यक्ति ने कुछ दिनों पहले ज़रूरत से ज़्यादा विधायक ख़रीद लिये थे, जिनमें से कुछ खर्च होने से बच गये थे, इसलिए उसने वे बचे हुए विधायक ही दान कर दिये और कहा कि इन्हें कैश करा लो और जो भी पैसे मिलें, उन्हें फंड में जमा कर लेना!

शख़्स की पहचान के बारे में पूछने पर एक अधिकारी ने सिर्फ़ इतना कहा कि कोरोना की वजह से व्यक्ति ने मास्क लगा रखा था इसलिए हमें चेहरा नहीं दिखा लेकिन डील-डौल में वो काफ़ी भारी था।

आपको बता दें कि देश में यह अपनी तरह का पहला मामला है, जब किसी बंदे ने रुपये-पैसों या राहत सामग्री के बजाय विधायक दान किये हैं। और यह भी पहली बार है, जब कुछ नेता देश के काम आने वाले हैं।

बहरहाल, पीएमओ ने तो इस अजीब दान देने वाले बंदे का नाम-पता नहीं बताया लेकिन फिर भी लोग तरह-तरह के कयास लगा रहे हैं। कोई कह रहा है कि वो बंदा बीजेपी का बड़ा नेता है तो कोई उसे कांग्रेसी बता रहा है तो कोई उसे अमर सिंह बता रहा है।



ऐसी अन्य ख़बरें