Thursday, 20th September, 2018

चलते चलते

"मेरे सीएम बनने पे भी सब जलूल-जलूल आना!" -कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण पर तेजस्वी ने लिया सबसे प्रॉमिस

23, May 2018 By बगुला भगत

बंगलुरू. कुमारस्वामी ने आज कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। उनके शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी नेताओं की पूरी बारात पहुँची हुई थी, जिसमें बिहार के लाला तेजस्वी यादव भी शामिल थे। कुमारस्वामी को शपथ लेता देख तेजस्वी से रहा नहीं गया और वो भी शपथ लेने की ज़िद करने लगे।

Kumaraswamy-swearing-in
सबको हाथ उठवाकर क़सम खिलाते तेजस्वी

सीएम और डिप्टी सीएम की शपथ होते ही तेजस्वी लपक कर डायस पर पहुँचे और राज्यपाल वजुभाई वाला से बोले, “गवन्नर अंकल, हमें भी दिला दीजिये ना!”

इस पर वजुभाई ने कहा, “आप तो बिहार के नेता हैं तो आपको बिहार के गवर्नर शपथ दिलाएँगे।” यह सुनकर तेजस्वी ने पैर पटकते हुए कहा, “लेकिन वो तो हमें दिला ही नहीं रहे! हम गये थे अपना एप्लीकेशन लेकर!” वजुभाई ने उन्हें समझाया कि ऐसा होना संभव नहीं है।

“तो कम से कम रिहर्सल ही करा दीजिए!” तेजू ने वजुभाई का कुर्ता खींचते हुए कहा। हारकर वजुभाई ने उन्हें उसी तरह शपथ लेने का ‘नाटक’ करा दिया, जैसे कन्वोकेशन प्रोग्राम में डिग्री लेने वाले बंदे का छोटा भाई उसके बैचलर्स गाउन में फ़ोटो खिंचवाता है।

इसके बाद तेजस्वी ने वहाँ मौजूद सारे विपक्षी नेताओं से हाथ उठवाकर प्रॉमिस लिया कि “मेरे सीएम बनने पे भी सब जलूल जलूल आना, जैसे इनके में आये हैं!” सबने हँसते हुए हामी भरी और हाथ उठाकर अपनी सहमति दे दी।

प्रोग्राम ख़त्म होने के बाद फ़ेकिंग न्यूज़ के रिपोर्टर से बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, “सच्ची बताऊँ! हम सब यहाँ इसलिए आये हैं क्योंकि पता नहीं हमें ये मौक़ा दोबारा मिले ना मिले!” हमारे रिपोर्टर ने हैरानी से पूछा- “मतलब?” “मतलब ये कि…अमित शाह के होते हुए शायद हम में से फिर कोई सीएम बने ना बने!” -कहकर अखिलेश खाने वाले पंडाल की ओर चल दिये।



ऐसी अन्य ख़बरें