Tuesday, 19th November, 2019

चलते चलते

हैदराबाद के युवक ने बनाया एक ऐसा सॉफ्टवेयर जो शिवसेना की ओर से जारी करेगा भाजपा विरोधी बयान

29, Jan 2019 By Ritesh Sinha

मुंबई/हैदराबाद. शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत के लिए एक अच्छी खबर है, अब उन्हें हर रोज़ बीजेपी के विरोध में बयान देने की जरूरत नहीं पड़ेगी। हैदराबाद के रहने वाले एक होनहार ‘टेकी’ आदित्य रेड्डी ने एक ऐसा सॉफ्टवेयर तैयार किया है जो भाजपा विरोधी बयान देने में सक्षम है। इस प्रोग्राम को किसी मानव श्रम की आवश्यकता नहीं पड़ती और यह खुद अपनी एडवांस्ड प्रोग्रामिंग की मदद से भाजपा विरोधी बयान दे सकता है।

sanjay-raut
इनका काम हो गया आसान

जाहिर है इस सॉफ्टवेयर से सबसे ज्यादा फायदा शिवसेना के सांसद संजय राउत को होगा, जो सुबह-सुबह मुँह धोने से पहले बीजेपी को गरियाने में जुट जाते हैं।

हमने इस बारे में आदित्य से भी बातचीत की, उसने बताया कि, “टीवी और अखबारों में छपने वाले शिवसेना के रूटीन बयानों से मुझे चिढ़ होने लगी थी! राउत साब हर रोज़ एक ही तरह की बात करते रहते हैं!

तभी मैंने सोचा कि क्यों ना एक ऐसा प्रोग्राम बनाया जाए जो खुद-ब-खुद बीजेपी को मज़ा चखा सके, इस छोटे से काम के लिए आदरणीय राउत जी को कैमरे के सामने आने की जरूरत ही ना पड़े!” -कहते हुए आदित्य अपना पेन ड्राइव दिखाने लगा।

अपने प्रोग्राम की खासियत बताते हुए आदित्य ने बताया कि, “देखिए! मैंने इस सॉफ्टवेयर का नाम ‘बड़ा भाई’ रखा है क्योंकि महारष्ट्र में शिवसेना ही बड़ी है, बीजेपी छोटी है! इसे तैयार करने में मम्मी ने मेरी बहुत मदद की है क्योंकि उन्हें पापा पर चिल्लाने का लंबा अनुभव है!”

मैंने इसमें अत्याधुनिक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का इस्तेमाल किया है जो अमित शाह, नरेंद्र मोदी और फड़णवीस के खिलाफ सैकड़ों बयान जारी कर सकता है! चाहे मुख्यमंत्री के पद से जुड़ा मुद्दा हो या 50:50 वाला मसला, यह सॉफ्टवेयर भाजपा की बखिया उधेड़ देगा!” -आदित्य ने आगे बताया।

वहीँ शिवसेना सांसद संजय राउत को जब इस अनोखे सॉफ्टवेयर के बारे में पता चला तो वे भी गदगद हो गए हैं। उन्होंने आदित्य को फोन करके मुंबई बुलाया और अपना सॉफ्टवेयर दिखाने की बात कही है।

हालाँकि आदित्य के हौसले बुलंद हैं लेकिन उसके दोस्तों ने उसे सलाह दी है कि मुंबई जाने से पहले एक बार ‘ठाकरे’ फिल्म जरूर देखा लेना, वरना राउत साब को पता चल गया तो तेरा ‘HTML’ सूजा देंगे।



ऐसी अन्य ख़बरें