Sunday, 21st July, 2019

चलते चलते

"ध्यान से देखना कैसे लेते हैं शपथ, आगे तुम्हारे काम आएगा!" -सोनिया ने दी राहुल को सलाह

30, May 2019 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. मोदीजी आज दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं। उनके शपथ-ग्रहण समारोह में देश-विदेश की नामचीन हस्तियों के साथ-साथ कांग्रेस के पेन्डिंग अध्यक्ष राहुल गाँधी और सोनिया गाँधी भी भाग लेने वाले हैं। इस मौक़े पर सोनियाजी ने राहुलजी को कुछ ख़ास निर्देश दिये हैं।

Rahul-Sonia-Shapath
“ध्यान से देखो कैसे लेते हैं शपथ, आगे तुम्हारे काम आयेगा!”

सोनियाजी ने राहुल को समझाया है कि वो मोदीजी को शपथ लेते हुए पूरे ध्यान से देखें क्योंकि भविष्य में उन्हें भी ऐसी शपथ लेने की ज़रूरत पड़ सकती है। बिल्कुल वैसे ही, जैसे कुँआरे लड़के अपने दोस्त की शादी के फेरे देखते हैं।

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने इस बात की पुष्टि करते हुए नाम गुप्त रखने की शर्त पर बताया कि ये हिदायत सोनियाजी ने राहुल को शपथ ग्रहण समारोह के लिए घर से निकलते समय दी। उन्होंने कहा, “ईदर-ऊदर बील्कूल बी मात देखना बैठा! पूरा दीयान ऊदर ही राखना, सामजे!” -यह सुनकर राहुल थोड़े कन्फ़्यूज से हो गये।

तो उन्होंने प्यार से समझाते हुए कहा, “देखो बेठा, वाइसे थो हामें वहाँ जाने की कोई जार्रूरात नायी थी लेकीन मैं तूमे सिरफ ये दीखाने ले जा राही हूँ ताकी तूमे पाता चल जाइये कि शापात लेते कैसे हैं! काल को तूमे बी लेनी पाड़ साकती है! अंडरस्टैंड बेठा?” -सोनियाजी ने पूछा तो राहुल ने “ओके मॉम” कहा और दोनों घर से निकल पड़े।



ऐसी अन्य ख़बरें