Monday, 26th August, 2019

चलते चलते

केजरीवाल का चित्र खरीदने पर सिसोदिया का अति-सुंदर चित्र फ्री में: दिल्ली में AAP सरकार का बड़ा एलान

02, Aug 2019 By Ritesh Sinha

दिल्ली. केजरीवाल सरकार पर इन दिनों हर चीज़ फ्री में देने का भूत सवार हो गया है, बस और मेट्रो पर किराया फ्री करने के बाद उन्होंने बिजली के बिल पर भी भारी छूट देने का एलान किया है। हालाँकि कुछ लोग इसे चुनावी स्टंट बता रहे हैं लेकिन ‘आप’ पार्टी को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है।

sisodiya
ऐसी सुंदर तस्वीर!

इसके अलावा दिल्ली सरकार ने यह पता  लगाने के लिए एक कमेटी का गठन कर दिया था कि और क्या-क्या चीज़ें दिल्ली की जनता को फ्री में दी जा सकती हैं। इस कमेटी ने अपनी रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंप दी है, जिसमें केजरीवाल की फोटो खरीदने पर सिसोदिया की ‘अति-सुंदर’ चित्र फ्री में देने की सिफारिश की गयी है।

केजरीवाल सरकार ने कमेटी के इन सुझावों को मानते हुए केजरीवाल के फोटो के साथ सिसोदिया का फोटो फ्री में देने का एलान किया है।

कमेटी के अध्यक्ष चित्रसेन वर्मा से जब हमने पूछा कि ऐसी अजीबो-गरीब सिफारिश आपने क्यों की है? तो वे हमारे रिपोर्टर पर भड़क उठे। उन्होंने लाल-पीला होते हुए कहा-  “आपको पता होना चाहिए कि सिसोदिया कितने ‘हैंडसम’ व्यक्ति हैं, मार्केट में उनके फोटो की भारी माँग है!  यहाँ तक कि कुछ लोग तो उनके तस्वीरों की तस्करी करके लखपति बन गये हैं!

इसीलिए हमने कहा है कि आप मुख्यमंत्री जी की फोटो खरीद लीजिये, उसके साथ आपको सिसोदिया का एक विश्वमोहक तस्वीर फ्री में मिल जाएगा! देखना हमारी इस स्कीम की वजह से दिल्ली सरकार की रेवेन्यू बढ़ेगी और बिजली वगैरह फ्री करने के लिए पैसों का जुगाड़ होगा!” -चित्रसेन ने आगे बताया।

उधर, केजरीवाल सरकार की इस घोषणा के बाद दिल्ली बीजेपी के होश उड़ गये हैं। प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने आनन-फानन में एलान कर दिया है कि मेरी तस्वीर खरीदने पर सपना चौधरी की फोटो फ्री में दी जाएगी। हालाँकि अब तक एक भी माई का लाल सामने नहीं आया है जो मनोज तिवारी की फोटो खरीदने की हिम्मत जुटा सके।



ऐसी अन्य ख़बरें