Thursday, 21st November, 2019

चलते चलते

चिदंबरम के पकड़े जाने के कुछ क्षण बाद ही सीने में दर्द की शिकायत करते नज़र आए शशि थरूर

02, Sep 2019 By Guest Patrakar

नयी दिल्ली. पी. चिदंबरम भले ही फिलहाल अकेले जेल गए हों लेकिन उनके जाते ही बहुत से लोगों पर गहरा असर हुआ है, उनमें से सबसे पहला नाम है हमारे फ़रागो कुमार, यानि शशि थरूर का। सुनने में आया है कि चिदंबरम के पकड़े जाते ही शशि ने खुद को सीने में दर्द और घबराहट की शिकायत दर्ज़ करवाई है।

shashi tharoor
दर्द की शिकायत करते थरूर

हमने इस बारे में शशि के  फैमिली डॉक्टर, डॉ० अस्थाना से बात की। उन्होंने बताया “यह बात सच है कि शशि ने हमें सीने में दर्द की शिकायत की है! CBI ने जैसे ही चिदंबरम को धरा, उसी समय मेरे पास शशि का कॉल आया

पहले कुछ मिनट तो वो इंग्लिश में कुछ ऐसा बोलते रहे जो मुझे समझ नहीं आया, फिर उन्होंने जब गाली देकर हिंदी में बोला तब मुझे पता चला कि उनके सीने में दर्द हो रहा है!

मैं तुरंत उनके घर पहुँचा, उनका बीपी चेक किया और अन्य टेस्ट किये! दवाई भी दी और वापस आ गया! मैंने उन्हें अस्पताल में भर्ती हो जाने की भी सलाह दी है लेकिन उन्होंने यह कहते हुए इनकार कर दिया कि वो ऐसा तभी करेंगे जब पुलिस उन्हें सच में पकड़ने आएगी!”

मामला सुनने में भले ही सीरीयस लगे लेकिन भाजपा इस पर कटाक्ष करने से बाज़ नहीं आ रही है। मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा “शायद शशि समझ गए हैं कि मोदी जेल में डालने वाली बात मज़ाक़ में नहीं सच में कहते थे इसलिए अब सीने मे दर्द का बहाना बनाकर पहले ही बचने का जुगाड़ कर रहे हैं! हालाँकि CBI उनके नाम का भी जल्द ही वॉरंट निकालेगी!”

सूत्रों की माने तो इस ट्वीट को पढ़कर शशि का बीपी थोड़ा और बढ़ गया था। वैसे जैसे हालात चल रहे हैं और जैसे हर हफ़्ते एक कांग्रेसी नेता जेल जा रहा है, हमारी हिदायत है कि कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेता भी अस्पताल में तीन बेड पक्के कर लें ।



ऐसी अन्य ख़बरें