Sunday, 18th November, 2018

चलते चलते

दुनिया में सबसे ज़्यादा, आठ लाख बार प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले इंसान बने संबित पात्रा, घर में ख़ुशी का माहौल

27, Jun 2018 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. बीजेपी के स्टार प्रवक्ता संबित पात्रा के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है, वो चार साल में सबसे ज्यादा प्रेस कांफ्रेंस करने वाले दुनिया के पहले प्रवक्ता बन गए हैं। संबित इन चार सालों में अपनी पार्टी की ओर से आठ लाख बार मीडिया को संबोधित कर चुके है, जो अपने आप में एक अनोखा रिकॉर्ड है। साढ़े सात लाख प्रेस कांफ्रेंस कर चुके रविशंकर प्रसाद अभी भी दूसरे नंबर पर बने हुए हैं।

sambit patra
प्रेस कांफ्रेंस करते संबित पात्रा!

चाहे देश से जुड़ा मुद्दा हो या विदेश से, चाहे वित्त मंत्रालय से जुड़ा मुद्दा हो या गृह मंत्रालय से, संबित जी कभी ‘ना’ नहीं करते! उनका यही ‘डेडिकेशन’ उन्हें इस मोड़ पर ले आया है कि वे दुनिया में सबसे ज्यादा प्रेस कांफ्रेंस करने वाले इंसान बन गए हैं। संबित ने इस उपलब्धि का पूरा श्रेय रॉबर्ट वाड्रा, राहुल गाँधी, ओवैसी और पाकिस्तान को दिया है।

जब से यह खबर आई है उनके घर बधाइयों का ताँता लगा हुआ है, लोग जश्न मना रहे हैं। भाजपा के कई मंत्रियों सहित स्वयं प्रधानमंत्री ने उन्हें ट्विटर पर बधाई दी है। पीएम मोदी ने लिखा कि “शाबाश! अब जाओ इसी बात पर एक ‘पीसी’ कर दो कि मैंने तुम्हें बधाई दी है!”

फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए पात्रा जी ने अपनी ख़ुशी ज़ाहिर की “देखिए! मेरे पास ज्यादा समय नहीं है, मुझे राहुल गाँधी को कोसने जाना है! फिर भी इतना कहे देता हूँ कि इस रिकॉर्ड से मैं बहुत खुश हूँ!” -पात्रा ने जल्दी-जल्दी कहा और अगले प्रेस कांफ्रेंस की तैयारियों में जुट गए।

वहीँ पर खड़े पात्रा के मुंह बोले ताऊ ने बताया कि “कुछ लोग पूछते हैं कि संबित दिन भर न्यूज़ चैनलों पर पड़ा रहता है तो खाना कब खाता है? तो मैं उन लोगों को साफ़-साफ़ कह देना चाहता हूँ कि वो तो दबाकर खाना खाता है, मैंने खुद उसे दस साल पहले एक बार खाना खाते हुए देखा था!”



ऐसी अन्य ख़बरें